Saints attacked the saint with an ax-bar

Satna News: चित्रकूट धाम में संतों के बीच खूनी संघर्ष, गुरु-चेले पर कुल्हाड़ी-सरिया से किया हमला

Saints attacked the saint with an ax-bar चित्रकूट धाम में संतों के बीच खूनी संघर्ष, गुरु-चेले पर कुल्हाड़ी-सरिया से किया हमला

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2023 / 10:54 AM IST, Published Date : August 26, 2023/10:48 am IST

मृदुल पांडे, सतना। बीती शाम सतना की धार्मिक नगरी चित्रकूट में आश्रम के कब्जे को लेकर संतो ने संत पर कुल्हाड़ी-सरिया से हमला कर दिया। इस हमले ने त्यागी आश्रम के गुरु चेला गम्भीर रूप से घायल हुए है। घायलों ने एक संत का उपचार जानकी कुण्ड चित्रकूट में, जबकि एक का उपचार जिला अस्पताल सतना में चल रहा है। दोनों घायल संत त्यागी आश्रम के महंत और चेले है ।

Read More: यहां राम राजा को हर दिन बंदूक से दी जाती है सलामी, 450 साल से चली आ रही परंपरा, जानिए इसके पीछे का पूरा रहस्य

चित्रकूट के सिरसावन स्थित त्यागी आश्रम के संत रामा महराज और कैलाश दास महाराज पर हमला हुआ। घटना बीती शाम की है। हमले का आरोप चित्रकूट के संत रामवाली और उनके गुर्गों पर लगा है। जानकारी के मुताबिक, संत कैलाश दास और रामा महराज चित्रकूट से धार्मिक यात्रा में अयोध्या गए थे। एक हफ्ते बाद चित्रकूट वापस लौटे। आश्रम नेव सनकादिक मंशाराम महाराज और रामवली महराज ने तब तक कब्जा कर लिया था, जिसे ही दोनों संतो ने आश्रम में कब्जे को लेकर सवाल जवाब किया तो उनपर हमला कर दिया गया।

Read More: देखते ही देखते बेहोश होने लगे किसान, एक के बाद एक तीन की थम गई सांसें, जानिए क्या है पूरा माजरा

आरोप सनकादिक मंशाराम रामबली और उनके गुर्गों पर लगा है। मारपीट में दोनों गुरु-चेले घायल हुए हैं। गुरु रामा महराज का उपचार जानकी कुण्ड चित्रकूट में चल रहा, जबकि कैलाश महराज को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । घटना की लिखित शिकायत चित्रकूट थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers