Regularization Latest News: Government agreed to Demands of Contract Teachers

Demand of Guest Teacher: अतिथि शिक्षकों को एक साथ मिली उम्रभर की खुशियां, सरकार ने एक साथ मांगों पर लगाई मुहर

अतिथि शिक्षकों को एक साथ मिली उम्रभर की खुशियां, Regularization Latest News: Government agreed to Demands of Contract Teachers

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2024 / 02:41 PM IST, Published Date : September 11, 2024/2:41 pm IST

भोपालः Regularization Latest News नियमितिकरण समेत 5 मांगों को लेकर मध्यप्रदेश सरकार के अतिथि शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को प्रदर्शन के बाद अतिथि शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से मुलाकात की थी। तीन घंटे तक मंत्री से मुलाकात के बाद शिक्षक वापस लौटे थे। इस दौरान सरकार और संगठन के बीच कई अहम बातों को लेकर सहमति बनी है।

Read More : CG News : सीएम साय ने वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि, राजीव स्मृति वन में स्मारक का किया अनावरण 

Regularization Latest News  मिली जानकारी के अनुसार अतिथि शिक्षकों का सेवाकाल या अनुबंध अब 10 माह का होगा। इन्हें अनुबंध अवधि के बीच में बाहर नहीं किया जाएगा। स्कोर कार्ड में अनुभव के प्रति वर्ष 10 अंक और अधिकतम 15 वर्षो के 150 अंक पूर्व स्कोर कार्ड की तरह SSS1, SSS2 जोड़े जाएंगे। रिटायर्ड शिक्षकों की भांति स्कोर कार्ड में अनुभव अंक जोड़े जाएंगे। इसके अलावा उच्चपद प्रभार/स्थानांतरण/सीधी भर्ती हेतु /अतिशेष शिक्षको के कारण बाहर हुए अतिथि शिक्षकों को चॉइस फीलिंग में प्राथमिकता दी जाएगी। संस्कृत SSS -1 स्कोर कार्ड वाले अतिथि शिक्षकों को संस्कृत SSS-2 में नियुक्ति का ऑप्शन स्कोर कार्ड में अंकित होगा। सत्र 2023-24 में 30% से कम परीक्षा परिणाम देने वाले अतिथि शिक्षकों को सत्र 2024-25 में नियुक्ति हेतु एक मौका दिया जाएगा। इसके साथ ही जनजातीय का भी ऑनलाइन पोर्टल बनाया जाएगा।

Read More : Malaika Arora Father News: पिता के निधन से एक दिन पहले मलाइका ने अर्जुन कपूर को लेकर कही थी ये बात! इंस्टाग्राम पर शेयर की थी स्टोरी

2023 में भी हुआ था प्रदर्शन

अतिथि शिक्षकों ने 2023 में भी जमकर प्रदर्शन किया था। तब भी भोपाल में अतिथि शिक्षकों की महापंचायत हुई थी। तब तत्कालीन सरकार ने अतिथि शिक्षकों का मानदेय दोगुना करने का ऐलान किया था। जिसका लाभ प्रदेश के 68 हजार से ज्यादा अतिथि शिक्षकों को मिलना था। लेकिन अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को फिर से प्रदर्शन किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो