Rail Madad app gave strange answer: क्या है पूरा मामला?

यात्री ने पूछा “ट्रेन कितनी लेट है?” जवाब मिला, “कितनी भी लेट हो…आपके पिताजी का क्या जाता है?”, क्या है पूरा मामला?

Rail Madad app gave strange answer: यात्री ने पूछा "ट्रेन कितनी लेट है?" जवाब मिला, “कितनी भी लेट हो...आपके पिताजी का क्या जाता है?”, क्या है पूरा मामला?

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Modified Date: November 29, 2022 / 08:12 PM IST
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Published Date: August 21, 2022 12:39 pm IST

Rail Madad app gave strange answer: रतलाम। भारतीय रेल की ट्रेन का समय से लेट चलना कोई नई बात नहीं है। किसी न किसी कारणों के चलते ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट चलती है। इसकी जानकारी देने के लिए रेलवे विभाग ने कई ऐप के माध्यम से जानकारी देने की सुविधा उपलब्ध कराई है। लेकिन ऐप पर एक यात्री के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुखद और आरामदायक यात्रा के दावे भारतीय रेलवे करती है , साथ ही अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायत भी देती है कि यात्रियों के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए लेकिन रतलाम मंडल के स्टाफ द्वारा एक रेल यात्री को जो जवाब मिला उसने रेलवे के दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

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मिला अजीबोगरीब जवाब

Rail Madad app gave strange answer: दरअसल रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए रेल मदद एप बनाया हुआ है। सफर के दौरान किसी भी तरह की परेशानी के समय इस एप की मदद ली जा सकती है। रतलाम में जब एक यात्री ने इस एप पर जानकारी मांगी तो उसे जो जवाब मिला वो ना सिर्फ चौकाने वाला है बल्कि रेलवे स्टाफ के व्यवहार पर भी सवाल खड़े कर रहा है। पूरा मामला रतलाम में गोल्डन टेम्पल एक्सप्रेस का है। शुक्रवार को यात्री ने रेल मदद एप पर मैसेज कर पूछा कि “ट्रेन कितनी लेट है?” उधर से जवाब आया – “कितनी भी लेट हो , आपके पिताजी का क्या जाता है?”

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हैक होने की कही बात

Rail Madad app gave strange answer: जवाब पढ़कर यात्री हैरान रह गया, उसने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों से इसकी शिकायत की। यात्री की शिकायत मिलते ही रेलवे प्रशासन हरकत में आया और रतलाम रेल मंडल में रेल मदद एप पर जानकारी देने और अपडेट करने वाले ऑपरेटिंग विभाग के तीन कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। हालांकि निलंबित किये गए कर्मचारी रेल मदद एप के हैक होने की बात कह रहे हैं । जिसके बाद मामला जांच में ले लिया गया है। दरअसल “रेल मदद एप” पर यात्री समस्या के साथ जानकारी ले सकते हैं। ये ऐप 7 मिनट में शिकायत दूर करने का दावा भी करता है।

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