CM Bhajan Lal in Ujjain

CM Bhajan Lal in Ujjain : बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे राजस्थान सीएम भजनलाल, दर्शन करके लिया आशीर्वाद, दोनों राज्यों के संबंधों को लेकर कही ये बात

CM Bhajan Lal in Ujjain : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार शाम को उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे।

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 10:14 PM IST, Published Date : August 26, 2024/10:14 pm IST

उज्जैन, इंद्रेश सूर्यवंशी

 

उज्जैन। CM Bhajan Lal in Ujjain : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार शाम को उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। उन्होंने गर्भगृह में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन अर्चन किया और नंदीहाल में शिव आराधना की। इस दौरान महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने मुख्यमंत्री का सम्मान किया।महाकाल दर्शन के बाद मुख्यमंत्री शर्मा सांदीपनि आश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने गुरु सांदीपनि और भगवान श्री कृष्ण का पूजन अभिषेक किया।

read more : राजधानी में रहना आसान नहीं..! 2020 से 90 प्रतिशत महंगे हुए आवास, इस क्षेत्र में है सबसे हाई जमीन की कीमत 

CM Bhajan Lal in Ujjain : मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “मैं भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि बृज से उनके गुरुकुल सांदीपनि आश्रम के दर्शन करने आया हूं।”मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उज्जैन में मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार मिलकर “श्री कृष्ण गमन पथ” बनाने की योजना पर काम करेंगी। उन्होंने कहा, “भगवान श्री कृष्ण ने उज्जैन में शिक्षा ग्रहण की थी। हम उन सभी पौराणिक स्थलों को विकसित करने का काम करेंगे, जहां-जहां से श्री कृष्ण का गमन हुआ था।

“मुख्यमंत्री ने बताया कि दोनों राज्य सरकारें मिलकर धार्मिक, सांस्कृतिक, और सामाजिक क्षेत्र में बड़े कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश और राजस्थान के सभी भाई-बहनों को जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं भी दीं।

सीएम भजनलाल ने दी शुभकामनाएं

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि वे भगवान कृष्ण की जन्मभूमि के दर्शन करने के बाद उनकी शिक्षा स्थली महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे हैं। वह सुबह मथुरा ब्रज में थे और शाम को गुरुकुल स्थल उज्जैन में। राजस्थान सरकार और मध्य प्रदेश सरकार ने मिलकर श्री कृष्ण गमन पथ बनाने की घोषणा की है। भगवान कृष्ण उज्जैन शिक्षा ग्रहण करने जिन जिन स्थान से आए थे ऐसे पौराणिक स्थलों को विकसित करने का काम दोनों सरकार करेगी। मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार मिलकर धार्मिक सांस्कृतिक और सामाजिक क्षेत्र में बहुत बड़े कार्य करेंगे। मध्य प्रदेश और राजस्थान के भाई बहनों को जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं दी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो