Tirange Par Likha Kalma

Tirange Par Likha Kalma : अशोक चक्र की जगह तिरंगे पर कलमा.. हिंदू समाज में भारी आक्रोश, थाने पहुंचकर दर्ज कराई FIR

Tirange Par Likha Kalma : राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में अरबी भाषा में कलमा लिखकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करके उसे फहराया गया।

Edited By :   |  

Reported By: Amit Khare

Modified Date:  September 20, 2024 / 09:47 AM IST, Published Date : September 20, 2024/9:47 am IST

पन्ना। Tirange Par Likha Kalma : पन्ना जिले के अजयगढ़ कस्बे से तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय जमा मस्जिद में तिरंगा लगा हुआ था। जिसमें अशोक चक्र को हटाकर अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा गया था। तिरंगे के इस अपमान से आक्रोशित होकर बजरंग दल के द्वारा लिखित आवेदन थाना आजमगढ़ में दिया गया।

read more : PM Modi visit to America Latest Update : अमेरिका को PM मोदी का बेसब्री से इंतजार.. US चुनाव से पहले ये यात्रा होगी खास, भारतीय समुदाय के लोगों में उत्साह भारी 

तिरंगे पर कलमा लिखकर अपमान

आवदेन देकर बताता गया कि अजयगढ़ नगर परिषद के पास स्थित बड़ी मस्जिद में 17 सितंबर मंगलवार को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में अरबी भाषा में कलमा लिखकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करके उसे फहराया गया, जिससे हमारे देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है। इस शिकायत पत्र में यह भी उल्लेख किया गया कि देश की आस्था के साथ यह जो खिलवाड़ किया गया है, यह उचित नहीं है। जिस कारण विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल तथा हिंदू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है। और इस मामले की जांच करके दोषियों पर कार्यवाही की बात भी की गई साथ ही बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि तीन दिन में इस मामले में कार्रवाई नहीं होती है, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस मामले में अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल के द्वारा प्राप्त शिकायती आवेदन पत्र के आधार पर तिरंगा अपमान की धाराओं के तहत फिर दर्ज कर ली गई है सीसीटीवी एवं अन्य साक्ष को खंगाल जा रहा है जिसके बाद जिम्मेदार एवं दोषी लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers