New train started between Bhopal and Rewa | Bhopal and Rewa train schedule

Bhopal to Rewa New Train : विंध्यवासियों को मिली बड़ी सौगात..! भोपाल और रीवा के बीच नई ट्रेन की शुरुआत, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

New train started between Bhopal and Rewa : इस ट्रेन के चलने से रीवा से भोपाल की यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

Edited By :   Modified Date:  August 2, 2024 / 11:07 PM IST, Published Date : August 2, 2024/11:07 pm IST

भोपाल। Bhopal to Rewa New Train : मध्यप्रदेश में विंध्यवासियों को एक बड़ी सौगात मिल गई है। आज से भोपाल और रीवा के बीच नई ट्रेन की शुरुआत हुई है। इस ट्रेन के चलने से रीवा से भोपाल की यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। अभी रीवा से भोपाल के लिए नियमित रूप से रेवाचंल एक्सप्रेस चल रही है। इस ट्रेन में ऑफ सीजन भी लंबी वेटिंग रहती है जिस कारण से लोगों को यात्रा में मुश्किलों को सामना करना पड़ता है। यात्रियों को हो रही असुविधा के देखते हुए रेलवे ने नई ट्रेन की सौगात दी है।

read more : मोनालिसा पर चढ़ा रोमांस का खुमार..! बगीचे में पवन सिंह के साथ आईं नजर, वीडियो देखने के बाद छूट जाएंगे पसीने 

रात 10.30 बजे रवाना होगी ट्रेन

Bhopal to Rewa New Train : यह सुपरफास्ट ट्रेन भोपाल से रात 10.30 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे रीवा पहुंचेगी। इस ट्रेन का गाड़ी संख्या 22145 और 22146 है। यह ट्रेन भोपाल से हर शुक्रवार और रविवार को चलेगी। वहीं, रीवा से यह ट्रेन शनिवार और सोमवार को चलेगी।

 

ट्रेन का स्टॉपेज

भोपा-रीवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन से रात 11 बजे रवाना होगा। 11.13 मिनट में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। उसके बाद अगले दिन रात मध्य रात 12.13 में नर्मदापुरम, 2.02 बजे इटारसी, 4.45 में जबलपुर, 6.05 बजे कटनी, 7.40 बजे सतना और फिर करीब 9.15 बजे रीवा पहुंचेगी। इन स्टेशनों के अलावा यह ट्रेन पिपरिया, गाड़रवारा, नरसिंहपुर और मैहर में भी ठहरेगी।

 

कितना रहेगा किराया?

भोपाल रीवा सुपरफास्ट ट्रेन में स्लीपर का किराया 365 रुपए है। वहीं, थर्ड एसी में यात्रा करने के लिए 955, सेंकेड एसी में यात्रा करने के लिए यात्रियों को 1340 रुपए और प्रथम क्लास में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए 2230 रुपए किराया देना होगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो