Harda Blast News

Harda Blast: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद एक्शन मोड में राष्ट्रीय मानवाधिकार, राज्य सरकार को भेजा नोटिस

Harda Blast News : पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद एक्शन मोड में राष्ट्रीय मानवाधिकार, राज्य सरकार को भेजा नोटिस

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2024 / 06:32 AM IST, Published Date : February 10, 2024/6:32 am IST

भोपाल: Harda Blast News मध्यप्रदेश के हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में एक और घायल मासूम की मौत हो गई है। इलाज के दौरान 8 साल के मासूम ने दम तोड़ दिया। बताया रहा है कि फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद उछले पत्थर से मासूम भी चपेट में आ गया था। जिसके बाद भोपाल एम्स में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद हरदा में मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

Read More: Ration Card Renewal In CG : 48 लाख 80 हजार राशन कार्डधारियों ने किया नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन, पहले स्थान पर रहा ये जिला

Harda Blast News वहीं दूसरी ओर इस कांड को लेकर राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने राज्य सरकार को नोटिस भेजा है। अयोग ने मुख्य सचिव और डीजीपी से जवाब मांगा है। साथ ही पटाखा फैक्ट्री में मौत और घायलों की जानकारी मांगी है।

Read More: पेड़ के बंटवारे को लेकर हुआ विवाद, युवक ने तीन लोगों को उतारा मौत के घाट  

आयोग ने पाया है कि मीडिया रिपोर्ट की सामग्री, यदि सच है, तो यह मानव अधिकारों का उल्लंघन है। जिसके बाद आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Read More: PM Modi Jhabua Tour : पीएम मोदी 11 फरवरी को करेंगे झाबुआ का दौरा, 7300 करोड़ रुपए की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास 

आपको बता दें कि घटना हरदा के बैरागढ़ में स्थित पटाखा फैक्ट्री मंगलवार को एक भीषण विस्फोट हो गया। देखते ही देखते आग की चपेट में कई लोग बुरी तरह से झुलस गए। घटना के बाद कई लोग अपनी जान बचाकर भाग निकले। घटना के बाद आसपास के इलाके में अफरातफरी का माहौल बना रहा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp