MP Weather Update: Life disrupted due to torrential rains in Madhya Pradesh

MP Weather Update: मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई बांधों के खुले गेट, इन जिलों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल

मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई बांधों के खुले गेट, MP Weather Update: Life disrupted due to torrential rains in Madhya Pradesh

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2024 / 09:04 AM IST, Published Date : August 3, 2024/9:04 am IST

भोपालः MP Weather Update देशभर के अलग-अलग हिस्सों में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। इस बीच कुछ राज्यों में आज 3 अगस्त तेज बारिश होने की संभावना है। इनमें मध्यप्रदेश भी शामिल है। मध्यप्रदेश में भी आज कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल, रीवा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कई बड़े बांधों के गेट खोल दिए गए हैं।

Read More : शुक्र गोचर से इन राशि वालों को कल से होगा भाग्योदय, जुआ-सट्टा से हो सकती है कमाई, होगी धन वर्षा

MP Weather Update मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र एवं उससे लगे बांग्लादेश पर हवा के ऊपरी भाग में बना चक्रवात अब गहरे कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर कम दबाव के क्षेत्र तक एक द्रोणिका बनी हुई है। यही वजह है कि प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है। शनिवार को भोपाल, जबलपुर, रीवा, सागर, शहडोल में भारी से भारी बारिश हो सकती है।

Read More : Aaj ka Mausam chhattisgarh: प्रदेश में फिर होगी तूफानी बारिश, मौसम विभाग ने कई हिस्सों के लिए जारी की चेतावनी, राजधानी में भी जमकर बरसेंगे बदरा 

अब तक हुई इतनी बारिश

आंकड़ों में वर्षा की स्थिति प्रदेश में इस सीजन में एक जून से दो अगस्त की सुबह साढ़े आठ बजे तक 524.9 मिमी वर्षा हो चुकी है, जो सामान्य वर्षा (470.5 मिमी.) की तुलना में 12 प्रतिशत अधिक है। इसमें पूर्वी मध्य प्रदेश में अब तक 537.7 मिमी वर्षा हुई, जो सामान्य वर्षा (514.8 मिमी) के मुकाबले चार प्रतिशत अधिक है। पश्चिमी मप्र में अभी तक 515.1 मिमी वर्षा हुई है, जो सामान्य वर्षा (436.5 मिमी) के मुकाबले 18 प्रतिशत अधिक है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp