MP Weather Update: Hail will fall with heavy rain today

बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की चिंता, आज भी तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

MP Weather Update: Hail will fall with heavy rain today ओलावृष्टि के चलते खड़ी फसलों को भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 07:38 AM IST, Published Date : March 7, 2023/7:32 am IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला है। बीते कई दिनों से तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। इससे तापमान में काफी गिरावट आई है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। ओलावृष्टि के चलते खड़ी फसलों को भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

Read more: प्रदेश में फिर हवाओं ने बदला रुख, बेमौसम बरसात ने बढ़ाई ठिठुरन, जानें आने वाले 3 दिनों का हाल

बारिश और तेज हवाओं के चलते खड़ी फसलों की नुकसान का अनुमान ओले गिरने से गेहूं, चना और मसूर सहित रबी की फसलें प्रभावित हुई। वहीं मौसम विभाग ने आज भी तेज हवाओं के साथ बारिश की दी चेतावनी है।

मिली जानकारी के मुताबिक सबसे ज्यादा नुकसान उन फसलों को होगा जो कटाई के बाद खेतों में पड़ी हुई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिन में तेज गर्मी थी। वहीं, शाम होते- होते आसमान में काले बादल छा गए। इसके बाद कई इलाकों में तेज बारिश हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया।

Read more: अलर्ट! त्योहार में खलल डाल सकता है कोरोना, राजधानी में हुई वापसी, एक दिन में मिले इतने मरीज 

MP Weather Update: वहीं, हवा चलने से खेतों में खड़ी फसलें भी आड़ी हो गईं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों तक मौसम कुछ इसी तरीके का बना रह सकता है। ऐसे में किसानों को अपनी फसल को लेकर चिंता सता रही है। बेमौसम बारिश होने के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया। किसानों ने बताया कि पानी और ओले गिरने की वजह से फसल को बहुत नुकसान होने का डर है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें