मप्र: हेडमास्टर की जगह बेटा चला रहा था स्कूल ;दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज |

मप्र: हेडमास्टर की जगह बेटा चला रहा था स्कूल ;दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

मप्र: हेडमास्टर की जगह बेटा चला रहा था स्कूल ;दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

:   Modified Date:  September 15, 2024 / 03:23 PM IST, Published Date : September 15, 2024/3:23 pm IST

अनूपपुर (मध्य प्रदेश), 15 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक और उसके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आधिकारियों ने बताया कि प्रधानाध्यापक का बेटा अपने पिता की जगह स्कूल में पढ़ाता हुआ और उसका प्रबंधन संभालता हुआ पाया गया था जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

यह मामला तब सामने आया था जब अनूपपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर चोलना स्थित सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय का दौरा किया था।

शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक चमन लाल कंवर और दो अन्य अतिथि शिक्षक स्कूल में मौजूद नहीं थे। इसके बजाय कंवर का बेटा राकेश प्रताप सिंह स्कूल में पढ़ाते और प्रबंधन करते हुए पाया गया था।

प्रखंड संसाधन केंद्र अधिकारी विष्णु मिश्रा ने बताया कि उन्होंने शिक्षक के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए जैतहरी थाना प्रभारी को पत्र लिखा था।

जैतहरी थाना प्रभारी राकेश धारिया ने बताया कि शिकायत मिली थी कि प्रधानाध्यापक की अनुपस्थिति में उनका बेटा अवैधानिक एवं अनाधिकृत रूप से स्कूल का संचालन कर रहा है और पढ़ा भी रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापक चमन लाल कंवर और उनके बेटे राकेश प्रताप सिंह के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

भाषा प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers