Agniveer Bharti Exam 2024

Agniveer Bharti Exam 2024 : चंबल के युवाओं के लिए सुनहरा मौका..! अग्निवीर भर्ती परीक्षा की तैयारियों में जुटा प्रशासन, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम…

Agniveer Bharti Exam 2024 : यह परीक्षा अटल बिहारी वाजपेई ट्रेनिंग सेंटर का डिसेबिलिटी स्पोर्ट की ट्रैक पर आयोजित होगी।

Edited By :   |  

Reported By: Satendra Singh Tomar

Modified Date:  June 28, 2024 / 02:36 PM IST, Published Date : June 28, 2024/2:36 pm IST

Agniveer Bharti Exam 2024 : मुरैना। चंबल के युवाओं को एक बार फिर देश की रक्षा करने का मौका मिलने जा रहा है। ठीक 10 साल बाद चंबल में अग्निवीर भर्ती परीक्षा होने जा रही है। यह परीक्षा अटल बिहारी वाजपेई ट्रेनिंग सेंटर का डिसेबिलिटी स्पोर्ट की ट्रैक पर आयोजित होगी। इसको लेकर प्रशासन ने सेना को मंजूरी दे दी है। अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटा हुआ है क्योंकि प्रशासन के लिए भारती संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती रहेगी।

read more : Indore News : 25 से अधिक लोगों की घर वापसी..! मुस्लिम धर्म छोड़कर अपनाया सनातन धर्म, हवन-पूजन कर लिया भगवान का आशीर्वाद 

Agniveer Bharti Exam 2024 : इसका सबसे बड़ा कारण है कि 10 साल पहले सेवा की भर्ती परीक्षा में जमकर उपद्रव और पथराव हुआ था जिसमें सैकड़ो की संख्या में पुलिसकर्मी, पत्रकार और आम लोग घायल हुए थे इसके बाद यहां कोई भी सेना भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं हुई।

परीक्षा की तैयारियों में जुटा प्रशासन

जानकारी के अनुसार अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस तैयारी में जुटा हुआ है। उसको लेकर खुद अपर कलेक्टर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लगातार बैठकर कर रही है और अग्नि वीर भर्ती परीक्षा को लेकर किसी भी तरह की तैयारी रहेगी। इसके अलावा ग्वालियर ओर मुरैना,भिंड़ जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी शुरू कर दी। साथ ही कोई विवाद की स्थिति न बनी इसको लेकर भी मंथन किया जा रहा है बताया जा रहा है कि यह अग्निवीर भर्ती परीक्षा 2 अगस्त से 12 अगस्त में रात 2:00 बजे से 6:00 बजे तक रहेगी।

10 साल बाद होगी यहां परीक्षा

ग्वालियर चंबल अंचल के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का यह 10 साल बाद मौका रहा है क्योंकि ग्वालियर चंबल अंचल में प्रदेश से सबसे ज्यादा युवा सेना भर्ती की तैयारी करते हैं। इसके अलावा यहां प्रदेश से सबसे अधिक युवा सेवा में शामिल है यहां इससे पहले 2014 में सेना भारती परीक्षा आयोजित हुई थी। जिसमें जमकर उपद्रव हुआ था।

 

इस भर्ती परीक्षा में युवाओं की संख्या अधिक आ गई थी। इसके कारण भर्ती में शामिल होने आए युवाओं ने जमकर पत्थर किया। जिसमें सैकड़ो की संख्या में पुलिसकर्मी पत्रकार और आम लोग घायल हुए थे। उसके बाद ग्वालियर में सेना भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं की गई। अब ठीक 10 साल बाद फिर से अग्निवीर परीक्षा भर्ती आयोजित होने जा रही है इसको लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयारी में जुटा हुआ है।

अपर कलेक्टर शासन द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्र पर अग्निवीर रैली भर्ती का आयोजन न किया जाए। अस्त्र शस्त्र का प्रयोग पूर्णत प्रतिबंधित रहे, हर्ष फायर न किया जाए अग्निवीर रैली भर्ती के दौरान ध्वनि वायु प्रदूषण न हो, इसका ध्यान रखा जाए भर्ती स्थल पर पर्याप्त पार्किंग हो,वही गंदगी और शराब का सेवन पूरी तरह प्रतिबंधित हो।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp