Paneer Side Effects: पनीर खाने वाले सावधान..! एक ही परिवार के 6 सदस्य पहुंचे अस्पताल, जान पर बन आई बात |Paneer Side Effects

Paneer Side Effects: पनीर खाने वाले सावधान..! एक ही परिवार के 6 सदस्य पहुंचे अस्पताल, जान पर बन आई बात

Paneer Side Effects: पनीर खाने वाले सावधान..! एक ही परिवार के 6 सदस्य पहुंचे अस्पताल, जान पर बन आई बात food poisoning

Edited By :   |  

Reported By: Satendra Singh Tomar

Modified Date:  July 8, 2024 / 06:22 PM IST, Published Date : July 8, 2024/6:20 pm IST

Paneer Side Effects: मुरैना। बात लजीज खाने की हो और फिर पनीर की सब्जी न आए तो अधूरा सा लगता है। लजीज खाने की खुशबू ही लोगों को अपनी ओर खीच लाती है। लेकिन, कई बार पेट में जाते ही ये खाना मुसीबत भी बन जाता है। इसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे की अपज होना या फूड प्याजनिंग होना। ऐसा ही कुछ हुआ मुरैना में, जहां एक शख्स द्वारा बाजार से लाए पनीर की सब्जी बनाकर खाने से पूरा परिवार फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गया।

Read More : सावन के पहले सोमवार से बदलेगा इन पांच राशियों का भाग्य, जमकर कृपा बरसाएंगे महादेव 

एक ही परिवार के 6 सदस्य बीमार

कैलारस कस्बे की अशोक गली निवाशी महेश शर्मा शाम को घर मार्केट से घर लोट रहे थे, तभी उनकी नातिन का कॉल आया कि दादाजी आज पनीर खाने का मन है, पनीर ले आना। नातिन की बात सुनते ही महेश शर्मा थाने के पास में स्थित गिर्राज मिष्ठान भंडार से 500 ग्राम पनीर लेकर घर पहुंचे। सभी ने बड़े चाव से पनीर की सब्जी का स्वाद लिया और सोने चले गए। लेकिन, थोड़ी देर बाद एक के बाद एक करके परिवार के सभी 6 लोगों को उल्टी दस्त की समस्या होने लगी। इसके बाद सभी को कैलारस सामुदायक स्वास्थ केंद्र में उपचार के लिए लाया गया। हालांकि डॉक्टर्स ने स्थिति पर भी नियंत्रण कर लिया है।

Read More : LPG Gas E KYC: अब वार्डों में ही मिलेगा उज्जवला योजना का गैस कनेक्शन! ईकेवाईसी को लेकर केंद्रीय मंत्री को लिखा खत, जानें क्या है मांगें 

ऐसे पनीर के सेवन से बचें

बता दें कि कुछ फूड्स ऐसे होते हैं जो बनने के 1 दिन बाद ही खराब हो जाते हैं। उनमें बहुत जल्दी बैक्‍टीरिया पनप जाते हैं, जो फूड पॉइजनिंग का कारण बन सकते हैंअ। गर आप घर पर सुबह-सुबह पनीर खरीदकर ला रहे हैं और शाम तक किचन में रख देते हैं तो वह खराब हो सकता है। मौसम ठंडा होने पर पनीर को 5 घंटे तक बाहर रख सकते हैं। लेकिन, गर्मियों में दो घंटे बाद पनीर फ्रेश नहीं रहता है। पनीर की सेल्फ लाइफ 1 या 2 दिन ही होती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp