Kaisa Hai Aaj Ka Mausam

Kaisa Hai Aaj Ka Mausam : समय से पहले मानसून की एंट्री..! कई जिलों में जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी

Kaisa Hai Aaj Ka Mausam : समय से एक दिन पहले ही ग्वालियर चंबल संभाग में मानसून की एंट्री हो चुकी है। पूरे मप्र में मानसून सक्रिय हो चुका है।

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 03:29 PM IST, Published Date : June 27, 2024/3:29 pm IST

Kaisa Hai Aaj Ka Mausam : भोपाल। मध्य प्रदेश में आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दी है। बंगाल की खाड़ी ब्रांच के जरिए मानसून ने एमपी में एंट्री ले ली है। मानसून के दस्तक देते ही मौसम भी खूशनुमा हो चुका है। बता दें कि समय से एक दिन पहले ही ग्वालियर चंबल संभाग में मानसून की एंट्री हो चुकी है। पूरे मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय हो चुका है। अगले तीन दिन के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

read more : INDIA Live News and Updates 27th June 2024 : अगर हम 5वें नंबर पर हैं तो हमारे युवा बेरोजगार क्यों हैं? अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

Kaisa Hai Aaj Ka Mausam : राजधानी भोपाल में गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो चुकी है, लेकिन प्रदेश के कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां मानसून की अभी भी दरकार है। वहीं आज पूरे प्रदेश में मानसून कवर कर लेगा। मालवा के अलीराजपुर, मंदसौर, नीमच सहित लगभग सभी जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। पूरे प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश और बिजली चमकने और गिरने की संभावना है। फिलहाल प्रदेश में गर्मी और उमस हावी रहेगी।

 

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की एक्टिविटी  की वजह से प्रदेश में आंधी-बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। वहीं बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया का असर बन रहा जिससे प्रदेश में आज और शुक्रवार को अच्छी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। वहीं आज भी प्रदेश के आधे हिस्से में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp