मोहन यादव जबलपुर में मुस्लिम पुरुष और हिंदू महिला के विवाह को रोकें: तेलगाना के भाजपा विधायक |

मोहन यादव जबलपुर में मुस्लिम पुरुष और हिंदू महिला के विवाह को रोकें: तेलगाना के भाजपा विधायक

मोहन यादव जबलपुर में मुस्लिम पुरुष और हिंदू महिला के विवाह को रोकें: तेलगाना के भाजपा विधायक

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 01:05 AM IST, Published Date : October 22, 2024/1:05 am IST

जबलपुर, 21 अक्टूबर (भाषा) तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा ने सोमवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से हस्तक्षेप कर जबलपुर में एक मुस्लिम पुरुष और एक हिंदू महिला के आसन्न विवाह को रोकने का अनुरोध किया।

सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो संदेश में राजा ने कहा कि यादव और मध्यप्रदेश पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ‘‘लव जिहाद’’ विवाह न हो।

हिंदू सेवा परिषद के प्रमुख अतुल जेसवानी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘राजाजी ने मुझे रविवार को यह वीडियो संदेश भेजा। मैंने जबलपुर के जिलाधिकारी पुष्पेंद्र अहके से मुलाकात की और उनसे उनके विशेष विवाह अधिनियम संबंधी आवेदन को रद्द करने का अनुरोध किया। हमने उन्हें लव जिहाद के खिलाफ एक ज्ञापन दिया है।’’

‘लव जिहाद’ एक शब्द है जिसका इस्तेमाल दक्षिणपंथी समूह मुस्लिम पुरुषों द्वारा प्रेम और विवाह के बहाने हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करने के कथित अभियान को संदर्भित करने के लिए करते हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए जेसवानी ने कहा कि मुख्यमंत्री यादव को हस्तक्षेप करना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि पुलिस सुरक्षा में रह रही महिला अपने परिवार से मिल जाए।

इस बीच, अहाके ने पत्रकारों को बताया कि हिंदू सेवा परिषद का ज्ञापन हसनैन अंसारी और अंकिता राठौर के खिलाफ है, जो एक दूरसंचार कंपनी के कर्मचारी हैं और शादी करना चाहते हैं।

अहाके ने कहा कि उनके आवेदन को रद्द करने की संगठन की मांग की जांच की जाएगी।

अंसारी जबलपुर के सिहोरा का रहने वाला है, जबकि राठौर इंदौर की रहने वाली है।

भाषा दिमो

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)