मोहन सरकार का बड़ा फैसला, भगवान राम के साथ कृष्ण से जुड़े स्थलों का भी होगा विकास, चार महापुरूषों के नाम पर बनाए जाएंगे प्रवेश द्वार |

मोहन सरकार का बड़ा फैसला, भगवान राम के साथ कृष्ण से जुड़े स्थलों का भी होगा विकास, चार महापुरूषों के नाम पर बनाए जाएंगे प्रवेश द्वार

Dr Mohan yadav big decision:प्रदेश में अब राम के साथ ही भगवान कृष्ण से जुड़े स्थलों का विकास भी होगा। प्रदेश में गीता जयंती पर गीता महोत्सव मनाया जायेगा। मानस जयंती भी मनाई जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  June 22, 2024 / 12:09 AM IST, Published Date : June 22, 2024/12:08 am IST

भोपाल। Dr Mohan yadav big decision : मध्यप्रदेश की मोहन यादव की सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है। प्रदेश में अब राम के साथ ही भगवान कृष्ण से जुड़े स्थलों का विकास भी होगा। प्रदेश में गीता जयंती पर गीता महोत्सव मनाया जायेगा। मानस जयंती भी मनाई जाएगी। राम, कृष्ण, राजा विक्रमादित्य, राजा भोज के नाम पर भोपाल में प्रवेश द्वार बनेगें। राज्य की सीमा पर भी इन नाम के एंट्री गेट बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संस्कृति एवं पर्यटन विभाग को इसके निर्देश दिए हैं। पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग और प्रचार प्रसार भी सरकार करेगी। प्रदेश में बनाए जा रहे 18 लोक से जुड़े कार्य बेहतर क्वालिटी से बनाए जाएंगे। संग्रहालय में स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिया जाएगा।

इसके अलावा मेट्रो की रफ्तार पर भी मोहन सरकार का फोकस रहेगा। मेट्रो पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 22 जून को बड़ी बैठक करेंगे। सीएम हाउस के समत्व भवन में भोपाल, इंदौर के मेट्रो प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। वहीं दोपहर 1:30 बजे वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारी बैठक में भाग लेंगे।

read more: Bemetara: 10वे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कृषि उपज मंडी प्रांगण में किया गया सामूहिक योगाभ्यास

read more: Harda: श्री अन्न संवर्धन योजना का Krishna Gaur ने किया शुभारंम! फिर बताया स्वस्थ रहने का माध्यम..

 
Flowers