Mohan Cabinet Ke Faisle

Mohan Cabinet Ke Faisle : मोहन कैबिनेट की बैठक हुई खत्म, इन अहम मुद्दों पर लगी मुहर

Mohan Cabinet Ke Faisle : मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार यानि आज कैबिनेट की बैठक हुई। ये बैठक मंत्रालय में

Edited By :   Modified Date:  August 20, 2024 / 05:41 PM IST, Published Date : August 20, 2024/5:23 pm IST

भोपाल : Mohan Cabinet Ke Faisle : मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार यानि आज कैबिनेट की बैठक हुई। ये बैठक मंत्रालय में दोपहर तीन बजे आयोजित की गई थी। बैठक में कई बड़े प्रस्तावों पर चर्चा हुई। कैबिनेट में चर्चा के बाद अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कैबिनेट की बैठक के बारे में जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi on Lateral Entry UPSC: झुकी मोदी सरकार पर अड़े राहुल गांधी.. कहा, हर हाल में तोड़कर रहेंगे आरक्षण की सीमा, बताई BJP की साजिश

इन फैसलों पर लगी मुहर

Mohan Cabinet Ke Faisle :  ग्वालियर में EOW कार्यालय का गठन किया जाएगा। इस कार्यालय में एसपी स्तर के अधिकारी होंगे तैनात।

सिंगरौली के चितरंगी में माइक्रो इरिगेशन प्रोजेक्ट को मंजूरी,1320 करोड़ की लागत से होगी योजना शुरू,142 गांव को मिलेगा फायदा,बिजली के साथ सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

पहले पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 2 जिलों में शुरू की गई थी साइबर तहसील,साइबर तहसील परियोजना का विस्तार पूरे प्रदेश में होगा,हर जिले में होगी साइबर तहसील।

मिशन शक्ति के तहत वीमेन एंपावरमेंट हब को मिली मंजूरी,364 पदों की स्वीकृति दी गई।

Mohan Cabinet Ke Faisle :  मध्य प्रदेश नगर पालिका संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी। अब नगर पालिका,नगर परिषद अध्यक्ष के विरुद्ध अब 3 साल के पहले अविश्वास प्रस्ताव नही लाया जाएगा,अविश्वास प्रस्ताव के लिए तीन चौथाई पार्षदों का होना जरूरी है।

मदरसों में अन्य धर्मों के बच्चो को शिक्षा देने पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रभारी मंत्रियों हर महीने प्रभार के जिले में एक दिन जाए। रात्रि विश्राम कर जनता की समस्या को जाने।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp