Modi Government Decides Reduce Vat tax on Aircraft Fuel

‘चप्पल पहनने वाला भी कर सके प्लेन में सफर’ सरकार ने लिया विमान इंधन पर टैक्स कम करने का फैसला: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

सरकार ने लिया विमान इंधन पर टैक्स कम करने का फैसला! Modi Government Decides Reduce Vat tax on Aircraft Fuel

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 23, 2021/8:55 pm IST

भोपाल: Modi Government Reduce Vat tax on Aircraft Fuel  भारत सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद एक और बड़ा फैसला लिया है। मोदी सरकार ने विमान ईंधन पर से वैट टैक्स कम करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जानकारी दी है।

Read More: Cryptocurrency को लेकर भारत सरकार का बड़ा फैसला, शीतकालीन सत्र में डिजिटल करेंसी बिल पेश करेगी सरकार

Modi Government Reduce Vat tax on Aircraft Fuel ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि सरकार ने विमान ईंधन पर वैट कम करने का निर्णय लिया है। हमारा विजन है मध्यम तबके से लेकर चप्पल पहनने वाला भी विमान यात्रा कर सके, इसलिए सेवाओं को बेहतर करना है। उन्होंने कहा है कि विमान इंधन पर 25-30 प्रतिशत वैट कम करके 5% तक किया जाएगा। इस संबंध में कई राज्यों की सरकार ने सहमति दे दी है और जल्द इसका प्रस्ताव पास कर वैट कम किया जाएगा।

Read More: किसानों को बड़ा तोहफा! मोबाइल खरीदने के लिए इतने पैसे देगी इस राज्य की सरकार, ऐसे करें आवेदन 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि UP में दुनिया का फोर्थ नंबर का भव्य एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। जहां कभी उत्तरप्रदेश में 2 एयरपोर्ट हुआ करते थे, आज प्रधानमंत्री जी ने 9 ऐयरपोर्ट बनवा दिए हैं। हमारा लक्ष्य है की पूरे देश में ज्यादा से ज्यादा विमान कनेक्टिविटी बढ़ाई जाए।

Read More: टायर फटने के बाद बस से टकराई तेज रफ्तार कार, पांच की मौत, 11 घायल

 
Flowers