Shivraj cabinet meeting me liye gaye nirnay

बुधनी में होगी मेडिकल कॉलेज की स्थापना, शिवराज कैबिनेट की बैठक में लिया गया निर्णय

Shivraj cabinet meeting : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हो रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो चुकी है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 01:14 PM IST, Published Date : April 4, 2023/1:14 pm IST

भोपाल : Shivraj cabinet meeting : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हो रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो चुकी है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगी है। इन महत्वपूर्ण प्रस्तावों में से एक था सीहोर जिले के बुधनी में मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति देना। आज हुई कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर भी मुहर लग गई है।

यह भी पढ़ें : शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर 

714 करोड़ रुपए की लागत से होगी मेडिकल कॉलेज की स्थापना

Shivraj cabinet meeting :  शिवराज कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के सीहोर जिले के बुदनी में 714 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल, नर्सिंग और पैरामेडिकल कालेज की स्थापना होगी। इसके लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता हुई कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुदनी में 100 एमबीबीएस सीट प्रवेश क्षमता का मेडिकल कालेज, 500 बिस्तर का अस्पताल, नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए 60 सीट प्रवेश क्षमता का नर्सिंग कालेज और इतनी ही सीट क्षमता का पैरामेडिकल कालेज स्थापित करने का निर्णय लिया जा चुका है। इसके लिए 714 करोड़ रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रस्तावित थे, इस पर कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers