आरजी कर मामले में ममता बनर्जी का इस्तीफा राष्ट्रहित में होगा : विजयवर्गीय |

आरजी कर मामले में ममता बनर्जी का इस्तीफा राष्ट्रहित में होगा : विजयवर्गीय

आरजी कर मामले में ममता बनर्जी का इस्तीफा राष्ट्रहित में होगा : विजयवर्गीय

:   Modified Date:  September 13, 2024 / 07:09 PM IST, Published Date : September 13, 2024/7:09 pm IST

भोपाल, 13 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के काबीना मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को कहा कि अगर ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देती हैं तो यह देश और प्रदेश दोनों के हित में होगा।

कोलकाता के आरजी कर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में दुष्कर्म के बाद एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक की हत्या के मामले में बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है।

जूनियर डॉक्टरों ने इस घटना के विरोध में काम बंद कर रखा है।

प्रदर्शनकारी चिकित्सकों ने बातचीत का सीधा प्रसारण नहीं होने तक मुख्यमंत्री से मिलने से इनकार कर दिया था। इसके बाद बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह जनता की खातिर इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

विजयवर्गीय ने कहा, “अगर बनर्जी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देती हैं, तो यह देश और पश्चिम बंगाल, दोनों के हित में होगा। जिस दिन वह इस्तीफा दे देंगी, उस दिन से राज्य में मानवाधिकारों का संरक्षण हो सकेगा।”

उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में जनता के साथ ‘अमानवीय’ और ‘असंवैधानिक’ कृत्य हो रहे हैं।

इस बीच, पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में चल रहे गतिरोध में हस्तक्षेप की मांग की।

‘पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट’ के लिखे चार पन्नों के इस पत्र की प्रतियां उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को भी भेजी गई हैं।

भाषा हर्ष जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)