मध्य प्रदेश: जबलपुर जिले में जमीन धोखाधड़ी मामले में तहसीलदार गिरफ्तार |

मध्य प्रदेश: जबलपुर जिले में जमीन धोखाधड़ी मामले में तहसीलदार गिरफ्तार

मध्य प्रदेश: जबलपुर जिले में जमीन धोखाधड़ी मामले में तहसीलदार गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 13, 2024 / 05:16 PM IST, Published Date : September 13, 2024/5:16 pm IST

जबलपुर, 13 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में जमीन धोखाधड़ी से संबंधित एक मामले में तहसीलदार को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि तहसलीदार पर फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अन्य लोगों के साथ मिलीभगत करके 1.1 हेक्टेयर प्लॉट के स्वामित्व के रिकॉर्ड में धोखाधड़ी करने का आरोप है।

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी वीरेंद्र पवार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे को भूमि से जुड़े रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के आरोप में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की शिकायत पर राजस्व विभाग के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई थी।

तहसीलदार पर जबलपुर जिले में कटनी-नागपुर राजमार्ग पर स्थित 1.1 हेक्टेयर (लगभग 2.7 एकड़) जमीन से जुड़े रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिवचरण पांडे नामक व्यक्ति इस जमीन का मालिक है, लेकिन धुर्वे ने एक ‘फर्जी वसीयत’ की मदद से इसे किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर कर दिया।

धुर्वे के अलावा इस मामले में एक पटवारी (राजस्व विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारी) जोगेंद्र पिपरे, और कंप्यूटर ऑपरेटर दीपा दुबे और अन्य व्यक्तियों रविशंकर चौबे, अजय चौबे, हर्ष पटेल और अमिता पाठक को भी नामजद किया गया है।

भाषा प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)