मध्यप्रदेश: ‘भगवान शंकर’ का अपमान करने के लिए कांग्रेस विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज |

मध्यप्रदेश: ‘भगवान शंकर’ का अपमान करने के लिए कांग्रेस विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मध्यप्रदेश: ‘भगवान शंकर’ का अपमान करने के लिए कांग्रेस विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

:   Modified Date:  October 17, 2024 / 10:54 PM IST, Published Date : October 17, 2024/10:54 pm IST

श्योपुर, 17 अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ शुक्रवार को हिंदू धर्म का कथित रूप से अपमान करने का मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक दक्षिणपंथी संगठन की शिकायत पर कांग्रेस विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें जंडेल भगवान शंकर के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

पुलिस के अनुविभागीय अधिकारी राजीव कुमार दुबे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विधायक पर समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने, लोक सेवक द्वारा दिए गए आदेशों की अवज्ञा करने, धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से दुर्भावनापूर्ण कार्य करने और शब्दों के माध्यम से जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी।

विधायक जंडेल ने आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए एक बयान में कहा, “मैं आस्थावान हूं। राजनीतिक द्वेष के चलते मेरी छवि खराब करने के लिए वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उसे प्रसारित किया गया।”

उन्होंने कहा, “पूरा वीडियो देखने के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। अगर इस विवादित वीडियो से किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं।”

भाषा दिमो जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)