मप्र : ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में दुबई से संचालित हो रहा सट्टेबाजी गिरोह, इंदौर में चार एजेंट पकड़े |

मप्र : ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में दुबई से संचालित हो रहा सट्टेबाजी गिरोह, इंदौर में चार एजेंट पकड़े

मप्र : ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में दुबई से संचालित हो रहा सट्टेबाजी गिरोह, इंदौर में चार एजेंट पकड़े

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 01:27 PM IST, Published Date : October 24, 2024/1:27 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 24 अक्टूबर (भाषा) ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में संयुक्त अरब अमीरात के दुबई से सट्टेबाजी का गिरोह संचालित किए जाने का खुलासा करते हुए पुलिस ने इंदौर से चार लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस की अपराध निरोधक शाखा के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पलसीकर कॉलोनी के एक मकान पर छापा मारा गया, तो वहां ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में सट्टेबाजी का गिरोह संचालित होना पाया गया।

उन्होंने बताया कि इस मकान से चार लोगों को हिरासत में लिया गया जो दुबई से संचालित गिरोह के स्थानीय एजेंट के तौर पर काम कर रहे थे।

दंडोतिया ने बताया कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि एक वेबसाइट के जरिये इस गिरोह को दुबई से संचालित किया जा रहा है और गिरोह ने भारत के अलग-अलग शहरों में अपने एजेंट बनाए हुए हैं।

उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में संचालित किए जा रहे सट्टे में लोगों के जीतने की संभावना नहीं के बराबर होती है, जबकि गिरोह का संचालक और एजेंट जमकर धन बटोरते हैं।’’

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, दो कम्प्यूटर, सात मोबाइल फोन आदि उपकरणों के साथ ही ऑनलाइन सट्टे का हिसाब-किताब मिला है। उन्होंने बताया कि सट्टेबाजी गिरोह के खिलाफ पुलिस की विस्तृत जांच जारी है।

भाषा हर्ष

मनीषा खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)