बच्चों से शराब उत्पादन का कार्य कराने वाली कंपनी सोम डिस्टिलरीज सील, 20 दिनों के लिए लाइसेंस सस्पेंड |

बच्चों से शराब उत्पादन का कार्य कराने वाली कंपनी सोम डिस्टिलरीज सील, 20 दिनों के लिए लाइसेंस सस्पेंड

Company Som Distilleries sealed : मध्य प्रदेश में बच्चों से काम कराने वाली शराब उत्पादन इकाई को सील किया गया

Edited By :   Modified Date:  June 20, 2024 / 11:38 PM IST, Published Date : June 20, 2024/11:26 pm IST

रायसेन। Company Som Distilleries sealed  मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में सोम समूह से जुड़ी एक शराब उत्पादन इकाई को सील कर दिया गया है और राज्य के अधिकारियों ने इसका विनिर्माण लाइसेंस अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि कुछ दिन पहले ही वहां नियमों का उल्लंघन कर लड़कियों समेत 58 बच्चे काम करते पाए गए थे।

रायसेन जिले के सहायक आबकारी अधिकारी सुदीप तोमर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि राज्य आबकारी विभाग ने बुधवार शाम जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर सेहतगंज स्थित इकाई को सील कर दिया।

read more:  MSP Hike : किसानों से अब अरहर 7550 रुपए में खरीदेगी सरकार, खरीफ फसलों की MSP में बढ़ोत्तरी के निर्णय पर सियासत

Company Som Distilleries sealed  उन्होंने बताया कि इकाई का विनिर्माण लाइसेंस 20 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।

सोम डिस्टिलरीज एंड ब्रूअरीज आईएसओ-प्रमाणित कंपनियों का समूह है जो बीयर, आईएमएफएल (भारत निर्मित विदेशी शराब) और आरटीडी (पीने के लिए तैयार) पेय पदार्थों का निर्माण व आपूर्ति करता है।

तोमर ने कहा, ‘हमने 15 जून को इकाई पर छापेमारी के बाद सोम डिस्टिलरीज को तीन दिन में कारण बताने के लिए नोटिस जारी किया था।’

उन्होंने बताया कि बाल श्रम के मुद्दे पर कंपनी द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने के बाद राज्य आबकारी आयुक्त अभिजीत अग्रवाल ने यह कार्रवाई की।

read more:  Sexy Video: देसी भाभी ने बोल्ड कपड़ों में दिखाई सेक्सी अदाएं, लड़कों की उड़ गई नींद, वायरल हुआ वीडियो