Kanya Pujan In CM House: CM मोहन यादव ने कन्याओं के पांव पखारे, कन्या-पूजन और कन्या-भोज की सनातन परंपरा का किया पालन |

Kanya Pujan In CM House: CM मोहन यादव ने कन्याओं के पांव पखारे, कन्या-पूजन और कन्या-भोज की सनातन परंपरा का किया पालन

Kanya Pujan In CM House: CM मोहन यादव ने कन्याओं के पांव पखारे, कन्या-पूजन और कन्या-भोज की सनातन परंपरा का किया पालन

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 06:05 PM IST, Published Date : October 11, 2024/6:04 pm IST

भोपाल। Kanya Pujan In CM House: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शारदीय नवरात्र की महानवमी पर मुख्यमंत्री निवास में कन्या-पूजन और कन्या-भोज की सनातन परंपरा का पालन किया। मातृ-शक्ति के प्रति अपनी अगाध श्रद्धा प्रदर्शित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज नौ दुर्गा स्वरूपा कुंवारी कन्याओं के पांव पखारे और उनका विधि-विधान से पूजन किया। उन्होंने श्रद्धापूर्वक कन्याओं को चुनरी ओढ़ाई और आरती उतारी। पूजन के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कन्याओं से संवाद कर उन्हें दुलारा भी।

 

Read More: Iran-Israel War Update: ईरानी सेना का कमांडर ही निकला इजराइल का खुफिया एजेंट, मचा हड़कंप 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कन्या-पूजन के बाद कन्याओं को स्वयं अपने हाथों से भोजन परोसा और उनकी रूचि के अनुरूप मिष्ठान भी खिलाये। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कन्या भोज के बाद सभी कन्याओं को दक्षिणा और उपहार देकर उनका आशीर्वाद लिया।

 

Read More: Dussehra 2024: यहां पुतला दहन नहीं बल्कि ईष्ट देवता के रूप में पूजा जाता है रावण, माना जाता है गांव का रक्षक, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

Kanya Pujan In CM House: मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मोक्षदायिनी मां सिद्धिदात्री के चरणों में शत-शत प्रणाम कर प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि की महानवमी पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने मातारानी से सभी को संकल्प सिद्धि के असीम आशीर्वाद के साथ मंगलमय और सुखमय जीवन की प्रार्थना भी की।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो