CM Mohan Yadav Ki Ghoshnay

MP News : जबेरा बनेगा नगर परिषद..! सीएम डॉ. मोहन यादव ने आज कर दी ये प्रमुख घोषणाएं, देखें यहां..

CM Mohan Yadav Visit Damoh : मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव आज दमोह जिले की जबेरा विधानसभा दौरे पर रहे।CM Mohan Yadav Ki Ghoshnay

Edited By :   |  

Reported By: Vivek Pataiya

Modified Date:  August 3, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : August 3, 2024/8:47 pm IST

CM Mohan Yadav Ki Ghoshnay : दमोह। मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव आज दमोह जिले की जबेरा विधानसभा दौरे पर रहे। जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। सीएम डॉ. मोहन यादव लाडली बहना रक्षाबंधन श्रावण उत्सव में भाग लेने पहुंचे। जिले में जोरदार बारिश के कारण सीएम कार्यक्रम में थोड़ी देर से पहुंचे। सीएम डॉ. मोहन यादव ने लाडली बहनों को संबोधित करने हुए कई बड़ी घोषणाएं की। मंच पर सीएम यादव ने बहनों से राखी भी बंधवाई। इस दौरान मंत्री प्रहलाद पटेल,लखन पटेल,धर्मेंद्र सिंह लोधी सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए। सीएम मोहन यादव दमोह के अलावा नरसिंहपुर जिले के दौरे पर भी रहे।

read more : Pawan Singh Song in Stree 2 : बॉलीवुड में पवन सिंह की धमाकेदार एंट्री..! ‘स्त्री-2’ में लगाया भोजपुरी का देसी तड़का, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा ये गाना 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा आज की प्रमुख घोषणाएं

* दमोह जिले के जबेरा को नगर परिषद बनाया जाएगा।

* नरसिंहपुर में कृषि उपज मंडी बनेगी और इसके लिए सरकार के द्वारा पूरी राशि दी जाएगी।

* मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को नरसिंहपुर जिले के रमपुरा में अतिवर्षा के कारण मकान ढहने की घटना में दो लोगों की मृत्यु का दुखद समाचार मिला, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

* रीवा के ग्राम गढ़ में निजी विद्यालय के समीप दीवार गिरने से 5 से 8 साल तक आयु के मासूम असमय काल के गाल में समा गए। मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 2-2 लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा की।

 

10 अगस्त को लाडली बहना योजना की किस्त होगी जारी

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि माता पहली गुरु, दूसरे गुरु पिता, तीसरे गुरु शिक्षक और मोक्ष का मार्ग दिखाने वाले चौथे गुरु। बरसते पानी में आपके बीच आया, आने में रिस्क था, लेकिन बहनों के प्यार के लिए यह भी मंजूर। 10 अगस्त को मप्र में एक साथ सिंगल क्लिक के माध्यम से 1250 और 250 की राशि कुल 1500 खातों में आएंगे। दमोह के जनप्रतिनिधियों द्वारा रखी गई सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। जबेरा को नगरपरिषद बनाया जाएगा। 50 प्रतिशत बहनों को अब पार्षद बनने का मौका मिलेगा। आने वाले समय में 33 प्रतिशत बहने सांसद व विधायक बनेगी, यह हमारी सरकार और पार्टी कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा आने वाले समय में गाय, भैंस के दूध खरीदने पर भी बोनस दिया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो