MP Election 2023 Result: 3 दिसंबर को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतगणना के लिए 900 कर्मचारी को किया अधिकृत |

MP Election 2023 Result: 3 दिसंबर को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतगणना के लिए 900 कर्मचारी को किया अधिकृत

MP Election 2023 Result: 3 दिसंबर को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतगणना के लिए 900 कर्मचारी को किया अधिकृत

Edited By :   Modified Date:  November 24, 2023 / 05:36 PM IST, Published Date : November 24, 2023/5:36 pm IST

निहारिका शर्मा, इंदौर:

MP Election 2023 Result:  छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान सहित मध्यप्रदेश में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है और अब इस मतदान की मतगणना की तैयारियां की जा रही है। जिला प्रशासन ने 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। नौ कक्षों में मतगणना की जाएगी। इसके लिए 900 कर्मचारी को अधिकृत किया गया है, जिन्हें प्रशिक्षण दिया जाना है। प्रत्येक कक्ष में 17 टेबलें लगाई जा रही है। इनमें से 14 पर ईवीएम के मतों की गणना की जाएगी। शेष तीन टेबलों पर डाक मतपत्र गिने जाएंगे। प्रत्येक टेबल पर अभ्यार्थी का अधिकृत एजेंट मौजूद रह सकेगा। वहीं प्रत्येक मतगणना कक्ष में अभ्यर्थी या उनके द्वारा अधिकृत प्रतिनिधि ही प्रवेश कर सकेंगे। कक्ष के भीतर किसी भी तरह की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी नहीं की जा सकेगी।

Read More: Ambikapur Tree Cutting: जो देते थे वनों को बचाने की नसीहत, अब खुद काट रहे हैं पेड़, जाने इस सवाल पर क्या कहा एसडीओ मैडम ने

बगैर अनुमति प्रवेश निषेध

खेल गतिविधियों के लिए पहचाने जाने वाले नेहरू स्टेडियम की सूरत इन दिनों बदली हुई है। आम दिनों में भले ही यहां अलसुबह से लेकर रात तक खिलाडियों की चहल- पहल रहती हो, लेकिन इन दिनों यहां एक अजीब सा सन्नाटा पसरा हुआ है। स्टेडियम में प्रवेश के सभी गेट बंद हैं। मुख्य गेट पर सख्त पहरा है। बगैर जांच और अनुमति के भीतर प्रवेश संभव नहीं। दरअसल स्टेडियम में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम के रूप में विधानसभा चुनाव में इंदौर जिले से भाग्य आजमाने वाले 92 प्रत्याशियों का भविष्य बंद है।

Read More: CM Bhupesh vs PM Modi: सीएम भूपेश का पीएम को चैलेंज.. कहा अगर “मोदी की गारंटी” है तो पूरे देश में करके दिखाए ये काम..

बनाई गई दोहरी सुरक्षा व्यवस्था

MP Election 2023 Result:  स्ट्रांग रूम के गेट पर लगी सील और प्रत्याशियों के भाग्य का ताला तीन दिसंबर को खुलेगा। प्रत्याशियों के समर्थक भी दिनभर स्टेडियम के आसपास घूम-घूमकर चौकसी का प्रयास करते हैं, लेकिन स्टेडियम में पुलिस और सशस्त्र पुलिस बल की चौकसी उन पर भारी है। ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्टेडियम में दोहरी सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। प्रवेश द्वारों के आसपास पुलिस का पहरा है तो भीतर सशस्त्र पुलिस बल ने कमान थामे रखी है। हालांकि राहत की बात यह है कि हर बार के मुकाबले इस बार स्टेडियम मतगणना के दो दिन बाद ही खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध हो सकेगा।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp