Indore Cyber Crime: RSS के वरिष्ठ पदाधिकारी को महाराष्ट्र पुलिस के नाम से मिली धमकी, कहा- इस मामले में भेज देंगे जेल... | Indore Cyber Crime

Indore Cyber Crime: RSS के वरिष्ठ पदाधिकारी को महाराष्ट्र पुलिस के नाम से मिली धमकी, कहा- इस मामले में भेज देंगे जेल…

Indore Cyber Crime: RSS के वरिष्ठ पदाधिकारी को महाराष्ट्र पुलिस के नाम से मिली धमकी, कहा इस मामले में भेज देंगे जेल...

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2024 / 05:00 PM IST, Published Date : June 6, 2024/4:59 pm IST

Indore Cyber Crime: इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर से आरएसएस पदाधिकारी को डिजीटल अरेस्ट करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। जहां बताया जा रहा है कि पदाधिकारी के फोन पर अलग अलग नंबर से ठगों के कॉल आए थे। महाराष्ट्र पुलिस बताकर जानकारी मांगी गई। वहीं महाराष्ट्र में एफआईआर दर्ज होने की बात भी कही गई है। संघ कार्यकर्ता की शिकायत पर सदर बाजार थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। फिलहाल सदर बाजार थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Read more: Lok Sabha Election 2024: संजय राउत ने फडणवीस पर बोला हमला, बताया महाराष्ट्र की राजनीति का ‘खलनायक’ 

जानें पूरा मामला

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ पदाधिकारी को धमकाने का मामला सामने आया है। धमकी साइबर अपराधियों द्वारा तीन अलग-अलग नंबरों से दी गई है। सदर बाजार पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीसीपी कार्यालय के साइबर एक्सपर्ट नंबरों की जांच में जुटे हैं। सदर बाजार टीआइ रत्नाबर शुक्ला के मुताबिक कार्यकर्ता दौलतराम उर्फ सोहन जोशी निवासी शांतिपथ द्वारा प्रकरण दर्ज करवाया है।

सोहन ने पुलिस को बताया कि कॉल प्रचारक देवेंद्र आर रेड्डी के मोबाइल पर आया था। रेड्डी पूरे देश में भ्रमण करते हैं। घटना के वक्त संघ कार्यालय पर ही मौजूद थे। आरोपितों ने स्वयं को महाराष्ट्र पुलिस से होना बताया और उनके संबंध में जानकारी मांगी। उनसे कहा कि महाराष्ट्र में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। आरोपितों ने ट्राय का भी नाम लिया था। उनसे कहा कि मोबाइल नंबर की केवायसी की जानकारी नहीं दी है। नंबर को ब्लाक कर दिया जाएगा। आरोपितों ने रुपये वसूलने की कोशिश भी की।

Read more: Rogi Pashu Kalyan Samiti: रोगी पशु कल्याण समिति में दो सदस्य मनोनीत, CM साय का बड़ा फैसला…

Indore Cyber Crime: देवेंद्र से दूसरा नंबर लिया और वाट्सएप कालिंग कर बात करने लगे। उनसे एफआईआर के संबंध में जानकारी साझा की और यह भी कहा कि इस केस में सजा हो सकती है। आरोपितों ने फेक काल कर फर्जी अफसर से बात करवा दी। आरोपित डिजिटल अरेस्ट करने का मन बना चुके थे। देवेंद्र उनकी मंशा भाप गए और फोन कट कर दिया। उन्होंने तुरंत सोहन को पूरा घटनाक्रम बताया और सदर बाजार थाना में केस दर्ज करवा दिया। वहीं आगे की कार्रवाई जारी है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो