Ganesh Chaturthi 2024: 3 करोड़ के आभूषणों से किया जाएगा खजराना गणेश का श्रृंगार, लगाया जाएगा सवा लाख मोदक का भोग |

Ganesh Chaturthi 2024: 3 करोड़ के आभूषणों से किया जाएगा खजराना गणेश का श्रृंगार, लगाया जाएगा सवा लाख मोदक का भोग

Ganesh Chaturthi 2024: 3 करोड़ के आभूषणों से किया जाएगा खजराना गणेश का श्रृंगार, लगाया जाएगा सवा लाख मोदक का भोग

Edited By :   |  

Reported By: Niharika sharma

Modified Date:  September 6, 2024 / 10:36 AM IST, Published Date : September 6, 2024/10:36 am IST

इंदौर। Ganesh Chaturthi 2024:  देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम है। ऐसे में हर कोई बप्पा के आगमन की तैयारियों में लगा हुआ है। वहीं इंदौर में भी दस दिनी गणेशोत्सव की तैयारी खजराना गणेश मंदिर में अंतिम चरण में है। तीन करोड़ रुपये के स्वर्ण आभूषणों से श्रृंगार की शुरुआत शुक्रवार शाम चार बजे से होगा। शनिवार सुबह सवा लाख लड्डुओं का महाभोग लगाया जाएगा। महोत्सव के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान यहां 80 कैमरों से निगरानी की जाएगी और चार थानों के पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे।

Read More: Bhagavad Gita In Schools: यहां स्कूलों में कराया जाएगा भगवद गीता और रामचरितमानस के श्लोकों का पाठ, शिक्षक दिवस के मौके पर CM योगी ने किया ऐलान

बता दें कि दर्शन व्यवस्था ऐसी रखी गई है कि भक्त को 20 मिनट में आराध्य के दर्शन प्रसाद मिल जाए। पंडित अशोक भट्ट ने बताया कि सात सितंबर को सुबह 10 बजे कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा ध्वजा पूजन के साथ गणेशजी को सवा लाख मोदक का भोग समर्पित कर वितरण किया जाएगा। पहले दिन पुष्प बंगला सजेगा। भक्तों के दर्शन के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है।

Read More: Raipur Crime News: हत्या से दहला रायपुर का ये इलाका, भाई ने अपने ही भाई को उतारा मौत के घाट, इस बात को लेकर हुआ था विवाद 

Ganesh Chaturthi 2024:  स्टेप दर्शन सहित जिग जैक रेलिंग लगाई गई है, जिसके चलते एक बार में ढाई सौ भक्त भगवान गणेश के दर्शन कर पाएंगे। 10 दिनों में लाखों भक्त मंदिर पहुंचने हैं जिसके चलते यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता रखी गई है। मंदिर में सवा लाख लड्डू का भोग लगेगा जिसके लिए 80 हजार मोदक लगभग बन कर तैयार हो चुके हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp