Ek Ped Maa Ke Naam: इंदौर शहर ने तोड़ा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 दिन में 11 लाख पौधे लगाकर बनाया रिकॉर्ड |

Ek Ped Maa Ke Naam: इंदौर शहर ने तोड़ा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 दिन में 11 लाख पौधे लगाकर बनाया रिकॉर्ड

Ek Ped Maa Ke Naam: इंदौर शहर ने तोड़ा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 दिन में 11 लाख पौधे लगाकर बनाया रिकॉर्ड

Edited By :   |  

Reported By: Ravihemraj Sisodiya

Modified Date:  July 14, 2024 / 07:03 PM IST, Published Date : July 14, 2024/7:00 pm IST

इंदौर। Ek Ped Maa Ke Naam: सफाई के मामले में लगातार सात बार से अव्वल इंदौर ने एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, इंदौर में आज एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा किया गया। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी BSF की रेवती रेंज पर आयोजित एक पौधा मां के नाम कार्यक्रम में पौध रोपण किया। वहीं इंदौर शहर ने तोड़ा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

Read More: Ravi Yoga: रवि योग के लाभ से इन राशियों का चमकेगा भाग्य, कारोबार में होगी तरक्की, बरसेगा पैसा ही पैसा

बता दें कि “एक पेड़ माँ के नाम” कार्यक्रम के तहत 1 दिन में 11 लाख पौधे लगाने का रिकॉर्ड बनाया गया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिसियल ने डिक्लियर किया कि, इंदौर ने पौधा रोपण में विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। केबीनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक 12 लाख से अधिक पौधे लग चुके हैं। इस मौके पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल साइट ने शहरवासियों को बधाई दी है।

Read More: अमित शाह ने की CM डॉ मोहन यादव की तारीफ, कहा- उनकी सरकार ने पौधा रोपण के लिए अब तक का सबसे बड़ा बजट रखा

Ek Ped Maa Ke Naam: वहीं इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रारंभ “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान केवल अभियान न रहकर अब पूरे देश में जनआंदोलन बन गया हैं। यह अभियान हमारी माँ और धरती माँ के प्रति हमारी श्रद्धा के भाव का प्रकटीकरण हैं। आज पूरे देश में हर व्यक्ति अपनी माँ और धरती माँ दोनों के नाम से पौधा लगाकर उन्हें प्रणाम कर रहा है। मध्यप्रदेश का इंदौर पहले से स्वच्छता, स्वाद, सहयोग, सुशासन और सहभागिता के लिए जाना जाता हैं। आज से इंदौर एक पेड़ माँ के नाम अभियान में वृहद पौध-रोपण के लिए भी देश भर में जाना जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp