Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: इंदौर में अयोध्या के राम की धरोहर, प्रमोद झा के पास आज भी मौजूद श्री राम के कपड़े

Ayodhya Ram Mandir ऐसी ही एक धरोहर है इंदौर में रहने वाले प्रमोद झा के पास, प्रमोद झा संघ के पूर्व प्रचारक है

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2024 / 02:40 PM IST, Published Date : January 4, 2024/2:40 pm IST

Ayodhya Ram Mandir: इंदौर। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होना है, प्रभु अब अपने घर पर लौट रहे हैं, उसको लेकर देश भर में उत्साह है और हर घर दीपावली जैसा माहौल है। हर एक घर में दीपक प्रज्वलित किए जायेंगे। लेकिन कई लोगों के मन में यह भी सवाल है कि उस समय घटना क्या थी और वहा मौजूद राम भगवान की मुर्तियां और अन्य सामान कहा है।

Ayodhya Ram Mandir: ऐसी ही एक धरोहर है इंदौर में रहने वाले प्रमोद झा के पास, प्रमोद झा संघ के पूर्व प्रचारक है। 6 दिसंबर के समय प्रमोद झा एकमात्र वही व्यक्ति थे जो राम मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे थे और वहा से मुर्तियां निकाली थी। प्रमोद झा के पास आज भी राम भगवान के वह कपड़े मौजूद है जो 6 दिसंबर के समय उन्हें पहनाए हुए थे।

Ayodhya Ram Mandir: पूरे देश में माहौल है कि राम आ रहे हैं, ऐसे में हम आपको मिलवाते हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रचारक प्रमोद झा से, जिनके पास भगवान राम की धरोहर है। 6 दिसंबर को हुए घटनाक्रम में भगवान राम के कपड़े प्रमोद जी अपने साथ लेकर आ गए थे। IBC24 से खास बातचीत में प्रमोद झा ने बताया की जब कार सेवक सरयू नदी से एक मुट्ठी रेत लेकर मंदिर में पहुंचे थे, उसके बाद वहां विवादित ढांचा गिराया गया था, तब प्रमोद झा मंदिर के अंदर मौजूद थे।

Ayodhya Ram Mandir: उन्होंने ढांचा गिरते हुए देखा तो पास ही में रखी परात को उठाया और उसमें भगवान राम सीता लक्ष्मण और हनुमान जी को बिठाया इस दौरान राम के कपड़े पेरों में ना इसलिए उन्होंने उसे उठाया और अपनी टी शर्ट में रख लिए और वहां से रवाना हो गए। क्योंकि वहां पर अफरातफरी का माहौल था। कुछ दिनों के बाद एक खबर छपी की मंदिर का ढांचा गिरने वक्त वहां पर से भगवान राम अदृश्य हो गए थे लेकिन प्रमोद झा भगवान राम को अपने साथ लेकर गए थे और वहां पर जो विश्व हिंदू परिषद के जो लोग थे उन्हें भगवान राम की प्रतिमा सौंप दी और कपड़े अपने साथ लेकर आ गए थे जो आज भी दतिया उनके घर में रखे हुए हैं।

Ayodhya Ram Mandir: प्रमोद झा बताते हैं कि वे दतिया के रहने वाले थे और कार सेवा करने का जब मौका मिला तो वह अयोध्या गए वहां का माहौल ऐसा था कि हर एक व्यक्ति खुश था हर दुकानदार हर एक व्यक्ति यह कह रहा था कि कार सेवा करने के लिए आए हो तो एक मुट्ठी जो रेत लेकर जा रहे हो उसके बाद दुकान पर आना और मिठाई खाना, जब प्रमोद झा से पूछा गया कि अब आप अयोध्या ट्रस्ट से बात कर कर यह कपड़े उन्हें सौपेंगे पाएंगे तो उन्होंने कहा कि अब सब नया है। अब प्रभु के कपड़े भी नए आएंगे, लेकिन यदि कोई संग्राहलय बनाया जाता है तो वे इन कपड़ो को वहा देंगेAyodhya Ram Mandir: प्रमोद झा ने बताया की जिनके हाथ में सारी सृष्टि है वह मेरे हाथ में थे उस वक्त का नजारा ऐसा था कि हर एक व्यक्ति हर्ष और उल्लास के साथ खुशियां मना रहा था। हर एक की आंखों में आंसू थे, कल्याण सिंह जी ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं कार सेवकों के ऊपर गोलियां नहीं चलाऊंगा, आज राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है। 22 तारीख को प्राण प्रतिष्ठा है आज और अब मैं उसे संघर्ष को देखते हैं तो खुशी मिलती है। प्रभु श्री राम अपने घर लौट रहे हैं और भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: एमपी में राम मंदिर पर छिड़ी रार, दिग्विजय सिंह के इस बयान को बीजेपी ने बताया राम द्रोही का नया पैंतरा

ये भी पढ़ें- Ira Khan wedding Pics: अपनी शादी में कूल अंदाज में नजर आई आमिर की बेटी इरा खान, देखें फोटोज

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें