Harda Pataka Factory Blast On Mallikarjun Kharge

Harda Pataka Factory Blast On Mallikarjun Kharge : हरदा में हुए विस्फोट की घटना पर मल्लिकार्जुन खरगे का ट्वीट, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिए ये निर्देश..

Harda Pataka Factory Blast On Mallikarjun Kharge: हरदा में हुए विस्फोट पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी ट्वीट किया है।

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2024 / 05:33 PM IST, Published Date : February 6, 2024/4:13 pm IST

Harda Pataka Factory Blast On Mallikarjun Kharge : हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां शहर के बैरागढ़ क्षेत्र में स्थित पटाखा फैक्ट्री नें धमाका हो गया। भीषण ब्लास्ट के चलते कई लोग घायल हो गए। जहां ये धमाका हुआ वहां उस क्षेत्र में भयानक तबाही देखी जा रही है। धमाके से फैक्ट्री के पास के कई घरों की दीवारों में दरारे तक आ गई। फैक्ट्री के अंदर कई लोगों के फंसे होने की आशंका भी जताई जा रही है। इस घटना पर कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। हरदा में हुए विस्फोट पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी ट्वीट किया है।

read more : Harda Pataka Factory Blast : विस्फोट में घायल हुए लोगों को भेजा जा रहा अस्पताल, इंदौर के संभागीय आयुक्त माल सिंह भैदिया ने दी सुविधाओं की जानकारी.. 

हरदा विस्फोट की घटना पर मल्लिकार्जुन खरगे

Harda Pataka Factory Blas On Mallikarjun Kharge : मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर कहा कि, मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से कई लोगों की मृत्यु की ख़बर बहुत ही पीड़ादायक है।100 से ज्यादा लोग घायल हैं। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ। ईश्वर उनको इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करे। आस-पास के घरों में आग लगने से जान-माल का नुक्सान हुआ है, उसके लिए राज्य सरकार को उचित मुआवज़ा प्रदान करने की हम माँग करते हैं। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं से अनुरोध है कि वो घायलों के उपचार व मदद के लिए हर संभव कदम उठाएँ।

वहीं बताया जा रहा है कि हरदा एक फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से पास की दूसरी फैक्ट्री में भी उसकी चिंगारी लगने से वहां भी बड़ा विस्फोट हो गया। जिसमें उस वक्त फैक्ट्री में 300 से 400 लोग मौजूद थे। ब्लास्ट होने के बाद फैक्ट्री इलाके से 100 से ज्यादा घर खाली करवाए गए हैं। धमाके में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं 59 घायल अस्पताल में भर्ती हैं। लगातार मौत के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। फैक्ट्री के पास 60 से ज्यादों घरों में आग लगी है। हरदा से भोपाल के बीच ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि 40 साल से फैक्ट्री संचालित हो रही थी और यह अवैध फैक्ट्री नगर पालिका सीमा के अंदर आता है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें