Scindia got emotional on the stage

मंच पर भावुक हुए सिंधिया, बोले ‘मैं रहूं या न रहूं अगले 50 साल तक नहीं होगी दिक्कत’

Scindia got emotional on the stage: सिंधिया ने मंच से भावुक होकर कहा कि अगले 50 साल तक, मैं रहूं या न रहूं, विकास की कोई दिक्कत नहीं होगी। जितनी आधुनिक दिल्ली का स्टेशन है, उतना ही आधुनिक ग्वालियर का रेलवे स्टेशन होगा। आने वाले 50 साल तक ग्वालियर को मूल विकास से जुड़ी दिक्कत नहीं होगी।

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2024 / 08:45 PM IST, Published Date : October 5, 2024/8:45 pm IST

ग्वालियर: Scindia got emotional on the stage केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने तीन दिवसीय दौरे पर ग्वालियर में है। इस दौरान वे आज एक कार्यक्रम में बड़े भावुक दिखे। सिंधिया ने मंच से भावुक होकर कहा कि अगले 50 साल तक, मैं रहूं या न रहूं, विकास की कोई दिक्कत नहीं होगी। जितनी आधुनिक दिल्ली का स्टेशन है, उतना ही आधुनिक ग्वालियर का रेलवे स्टेशन होगा। आने वाले 50 साल तक ग्वालियर को मूल विकास से जुड़ी दिक्कत नहीं होगी।

दरअसल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जिला चिकित्सालय मुरार परिसर में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का ने अनावरण किया था। साथ ही स्व. सिंधिया की स्मृति में इस अवसर पर उन्होंने शमी का पौधा रोपा। प्रतिमा का अनावरण करने के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भावुक हो गए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेरे पूज्य पिताजी ने दल से ऊपर उठकर जन सेवा के दर्शन शास्त्र के आधार पर लोगों ओर क्षेत्र की सेवा का काम किया।

मात्र 26 साल की आयु में सांसद बन गए थे पिताश्री

उनका मानना था कि जीवन में कोई भी रास्ता चुनें, चाहे वह व्यवसाय हो, राजनीति हो या कोई अन्य काम। हमारे जीवन का लक्ष्य यह होना चाहिए कि हम कितने लोगों के जीवन में खुशियाँ ला सकते हैं। सिंधिया ने कहा कि मेरे पिताश्री मात्र 26 साल की आयु में सांसद बन गए थे और उन्होंने सेवा भाव के मिशन के साथ अपना जीवन जिया। उन्होंने विपरीत से विपरीत परिस्थितियों में भी वे लोगों की सेवा से पीछे नहीं हटे।

सन 1980 में पैर में फ्रैक्चर होने से वे एम्स में भर्ती थे, तभी उन्हें पता चला कि क्षेत्र में बाढ़ आई है और लोग परेशान हैं। चिकित्सकों के मना करने के बाबजूद वे अपने वाहन में कंबल इत्यादि राहत सामग्री लेकर लोगों के बीच पहुँचे। सिंधिया ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को भरोसा दिलाया कि ग्वालियर के उत्तरोत्तर विकास में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। ग्वालियर के विकास में एलीवेटेड रोड, नया एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम जैसे बड़े-बड़े आयाम जुड़े हैं। विकास की यह श्रृंखला आगे भी जारी रहेगी।

read more:  कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, महाराष्ट्र की जनता एमवीए से मीलों दूर रहे : प्रधानमंत्री मोदी

read more:  Jal Jagar Mahotsav 2024: जल जगार महोत्सव का शुभारंभ.. महाआरती में शामिल हुए सीएम साय, दी करोड़ों की सौगात