मध्यप्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में आठ लोग डूबे |

मध्यप्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में आठ लोग डूबे

मध्यप्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में आठ लोग डूबे

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 03:02 PM IST, Published Date : September 9, 2024/3:02 pm IST

विदिशा/खंडवा, नौ सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के विदिशा, सीहोर और खंडवा जिलों में अलग-अलग घटनाओं में विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) के एक जवान और एक चिकित्सक सहित आठ लोग डूब गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि विदिशा जिले में बेतवा नदी के विभिन्न घाट क्षेत्रों में पांच लोग डूब गए, जबकि सीहोर जिला स्थित दिगंबर झरने में एक चिकित्सक डूब गया और खंडवा जिले में अग्नि नदी में दो युवती डूब गईं।

उन्होंने बताया कि ये घटनाएं रविवार को हुईं और कुछ शव सोमवार सुबह बरामद किये गए।

शाहगंज थाना प्रभारी पंकज वाडेकर ने बताया कि भोपाल के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक अश्विन कृष्णन अय्यर (28) रविवार को दिगंबर झरने में नहाने के दौरान डूब गए।

उन्होंने बताया कि राज्य आपदा आपात प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ) ने 17 घंटे के तलाश अभियान के बाद सोमवार सुबह चिकित्सक का शव बाहर निकाला।

उप-संभागीय पुलिस अधिकारी शशांक गुर्जर ने बताया कि अय्यर अपने एक दोस्त के साथ पिकनिक मनाने झरने पर गए थे और वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें झरने में नहाने से रोक दिया था। इसके बाद, वे दोनों दूसरे रास्ते से झरने में उतरे थे।

अधिकारियों ने बताया कि विदिशा में बेतवा नदी के विभिन्न घाटों पर पांच लोग डूब गए और सोमवार सुबह तीन शव बरामद किए गए। ये घटनाएं बांग्ला, रंगाई और बर्री घाटों पर हुईं।

एसडीईआरएफ कमांडेंट रश्मि दुबे ने बताया कि संदीप (26) और एसएएफ की 23वीं बटालियन के कांस्टेबल हरेंद्र चौहान (30) की रविवार शाम डूबकर मौत हो गई।

दुबे ने बताया कि एसडीईआरएफ ने रविवार को रंगई घाट पर डूबे अंकित अहिरवार (18) और कृष्णा अहिरवार (19) के शव भी बरामद कर लिए हैं।

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में, राघवेंद्र चौहान (24) रविवार को अपनी बहन के साथ मोटरसाइकिल से बर्री घाट पुल से गुजरते समय नदी में गिर गया।

अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों ने चौहान की बहन को बचा लिया, लेकिन वह बह गया और सुबह उसका शव बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि खंडवा में आशापुरा पुलिस चौकी के अंतर्गत अग्नि नदी में डुबकी लगाते समय रविवार को 18 वर्षीय दो युवती डूब गईं।

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने ज्योति और शिवानी के शव बरामद कर लिए हैं।

भाषा यासिर सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)