Dussehra holiday in Chhattisgarh schools

Dussehra holiday in Chhattisgarh : दशहरा में 8 दिन बंद रहेंगे स्कूल और ये कॉलेज, छत्तीसगढ़ में कब से कब तक रहेगी छुट्टी जानें

Dussehra holiday in Chhattisgarh: इस साल दशहरा की छुट्टी 6 दिन की होगी। 7 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर तक चलेगी। इसके बाद 13 अक्टूबर को रविवार है, वहीं इसके पहले 6 अक्टूबर को भी रविवार है। इस प्रकार दशहरा में कुल 8 दिन स्कूल बंद रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2024 / 07:17 PM IST, Published Date : September 20, 2024/7:12 pm IST

रायपुर : Dussehra holiday in Chhattisgarh schools , छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा स्कूलों में दशहरा की छुट्टियों का आदेश जारी कर दिया गया है। इस साल दशहरा की छुट्टी 6 दिन की होगी। 7 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर तक चलेगी। इसके बाद 13 अक्टूबर को रविवार है, वहीं इसके पहले 6 अक्टूबर को भी रविवार है। इस प्रकार दशहरा में कुल 8 दिन स्कूल बंद रहेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के स्कूलों और बीएड-डीएड कॉलेजों में 2024-25 शिक्षा सत्र में कुल 64 दिन की छुट्टियां होगी। इसके लिए लोक शिक्षण संचानालय के बाद अब स्कूल शिक्षा विभाग ने भी अवकाश की घोषणा कर दी है।

read more:  School Holiday in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 64 दिन बंद रहेंगे स्कूल और बीएड-डीएड कॉलेज, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Dussehra holiday in Chhattisgarh schools  वहीं अक्टूबर के अंतिम में दीपावली की लंबी छुट्टी होगी। ये छुट्टी 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक होगी। इस समय भी आगे और पीछे रविवार पड़ रहे हैं, इस बार भी कुल मिलाकर 8 दिन की छुट्टी होगी।

शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश भी घोषित

इसके साथ ही आदेश में विंटर और समर सीजन की छुट्टियां भी घोषित की गई है। 23 दिसंबर से 28 दिसंबर तक सर्दी की छुट्टियां होंगी। इस समय भी 22 दिसंबर को रविवार है और 29 दिसंबर को भी रविवार है जाहिर है कि फिर से पूरे 8 दिन स्कूल बंद रहेंगे।

read more:  बदलने वाला है इन पांच राशि के जातकों का भाग्य, शनिदेव दूर करेंगे सभी समस्या

वहीं 46 दिनों का ग्रीष्मकालीन अवकाश भी अभी से घोषित कर दिया गया है। ये अवकाश 1 मई से 15 जून 2025 तक रहेगा। इन छुट्टियों में मौसम की स्थिति को देखते हुए बदलाव भी किए जा सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers