Destruction of Explosives in Damoh

Damoh Blast: धमाके से दहला शहर! जब्त पटाखों के विस्फोट से हिली धरती, प्रशासन ने जारी किया वीडियो…

Damoh Cracker Blast: धमाके से आसपास के इलाकों में भूकंप जैसा झटका महसूस हुआ। लोगों ने इसे भूकंप का झटका समझ लिया..

Edited By :   Modified Date:  November 22, 2023 / 08:48 AM IST, Published Date : November 22, 2023/8:40 am IST

Damoh Blast: दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह जिले से हड़कंप मचा देने वाला मामला सामने आया है। जहां दमोह के देहात थाना की जबलपुर नाका चौकी के अथाई गांव में बीते दिन मंगलवार की शाम को पुलिस की बीडीएस टीम ने अवैध पटाखा फैक्ट्री से जब्त किए गए पटाखों को नष्ट किया है। इस दौरान धमाका इतनी तेज हुआ कि जबलपुर नाका क्षेत्र धमाके से दहल उठा।

Read more: Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए आस्था का सहारा, रेत कलाकार ने प्रार्थना करने के लिए बनाई अद्भुत कलाकृति 

धमाके से आसपास के इलाकों में भूकंप जैसा झटका महसूस हुआ। लोगों ने इसे भूकंप का झटका समझ लिया और सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि करने में जुट गए कि कहीं क्षेत्र में भूकंप तो नहीं आया। सोशल मीडिया पर कुछ लोग अपने-अपने क्षेत्र में झटके आने की बात लिख रहे थे, ​तभी सोशल मीडिया पर अथाई गांव में हो रहे एक विस्फोट का वीडियो सामने आया। उसमें साफ देखा जा सकता है कि कुछ ही देर में इतना जोर का धमाका हुआ कि चारों ओर आग ही आग दिखाई देने लगी और धुएं के बादल बन गए।

Read more: MP Assembly Election Result 2023: निर्वाचन आयोग ने शुरू की मतगणना की तैयारियां, सबसे पहले इस विधानसभा सीट के आएगें नतीजे 

Damoh Blast: दमोह के सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि बड़े पुल पर गत दिनों जिस अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था, उसी फैक्ट्री से इन पटाखों को जब्त किया गया था, जिनको नष्ट करना बेहद जरूरी था। इसलिए मंगलवार को अथाई गांव में पहाड़ी के नजदीक इन पटाखों का विनष्टीकरण किया गया। लोगों को जब इस बात की जानकारी लगी कि यह भूकंप का झटका नहीं था, तो उन्होंने राहत की सांस ली।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers