Contract Employees Regularization Order: Govt Increase Salary of Samvida karmchari

Contract Employees Latest News : संविदा कर्मचारियों को एक साथ मिली उम्र भर की खुशियां, एक आदेश में सरकार ने भर दी झोली

संविदा कर्मचारियों को एक साथ मिली उम्र भर की खुशियां, Contract Employees Regularization Order: Govt Increase Salary of Samvida karmchari

Edited By :   Modified Date:  September 3, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : September 3, 2024/3:21 pm IST

भोपालः Contract Employees Regularization Order त्योहारी सीजन में प्रदेश के संविदा कर्मचारियों को एक बार फिर बड़ा तोहफा मिला है। सरकार ने संविदा कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी की है। सरकार ने जिन कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की है, वे सभी दीन दयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत काम कर रहे हैं। वेतन में बढ़ोतरी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More : Satta Matka से ज्यादा कमाई है इस खेल में! रातोंरात कई लोग बने करोड़पति, सरकार ने भी दे रखी है अनुमति

Contract Employees Regularization Order जारी आदेश के मुताबिक शहरी आजीविका मिशन के तहत स्टेट मिशन मैनेजर के रूप में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को अब 86,625 की बजाय 89,977 रुपए मिलेंगे। वहीं सिटी मिशन मैनेजर को मिलने वाली 65,300 रुपए की जगह 67,827 रुपए मिलेंगे। इसके अलावा 2022 नियुक्त हुए सिटी मिशन मैनेजर को 34,100 की जगह अब 35,420 रुपए हर महीने वेतन मिलेगा। सरकार की ओर से मिले तोहफे के बाद से दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में कार्यरत कर्मचारियों को 3352 रुपए को हर महीने फायदा मिलेगा।

Read More : Amazon TV Festive Sale: तुरंत लपक लो ऑफर.. अमेजन का धमाकेदार सेल, Sony, Xiaomi के 55 इंच Smart टीवी पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

mp news

कर्मचारियों को हो रहा था नुकसान

मध्यप्रदेश वित्त विभाग ने संविदा अधिकारियों और कर्मचारियों की वेतन वृद्धि के लिए सीपीआई इंडेक्स घोषित किया है। इसके तहत संविदा कर्मचारियों के वेतन में 700 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक बढ़ोत्तरी की होनी थी, लेकिन वित्त विभाग ने संविदा के 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के ग्रेड पे में कटौती कर दी थी। जिसमें उन्हें फायदा होने की बजाय नुकसान हो रहा है। इसे लेकर हाईकोर्ट में कर्मचारियों द्वारा याचिका भी लगाई गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers