हरियाणा में समाज को बांटने की कांग्रेस की योजना विफल : शिवराज सिंह चौहान |

हरियाणा में समाज को बांटने की कांग्रेस की योजना विफल : शिवराज सिंह चौहान

हरियाणा में समाज को बांटने की कांग्रेस की योजना विफल : शिवराज सिंह चौहान

:   Modified Date:  October 8, 2024 / 04:45 PM IST, Published Date : October 8, 2024/4:45 pm IST

भोपाल, आठ अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बेहतरीन प्रदर्शन से पता चलता है कि समाज को बांटने की कांग्रेस की योजना विफल हो गई है।

चौहान ने कहा कि यह जनादेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसानों और विभिन्न अन्य वर्गों के लिए केंद्र द्वारा की गई कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाता है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के जम्मू क्षेत्र में चुनाव परिणाम उम्मीद के मुताबिक हैं।

चौहान ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता कभी-कभी खेतों में फोटो खिंचवाते हैं और फिर जलेबी के बारे में भी बात करते हैं।

उन्होंने भोपाल में संवाददाताओं से कहा, “कभी-कभी राहुल अपनी टीम को खेतों में ले जाते हैं और फोटो खींचते हैं और (फोटोग्राफरों से) फ्रेम में आने के लिए सबसे अच्छे कोण के बारे में पूछते हैं। कभी-कभी, वह जलेबी खाते हैं लेकिन लोग जानते हैं कि उनके लिए असली काम कौन कर रहा है।”

चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए किए गए कार्यों का असर हरियाणा में साफ दिखाई दे रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में कई सीटों पर कांग्रेस तीसरे स्थान पर खिसक गई जबकि भाजपा बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है।

चौहान ने कहा, “कांग्रेस समाज को बांटने की कितनी भी कोशिश कर ले उनकी योजना कभी सफल नहीं होगी। पूरा देश और हरियाणा प्रधानमंत्री मोदी के पीछे खड़ा है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के कल्याण के लिए किए गए ‘अभूतपूर्व काम’ के आधार पर लोगों से वोट मांगे।

चौहान ने कहा, “केंद्र की योजनाओं और हरियाणा में राज्य सरकार द्वारा किए गए कल्याण कार्यों का असर चुनाव परिणामों में साफ दिखाई दे रहा है।”

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार ने सुनिश्चित किया कि मंत्रिपरिषद की हर बैठक में किसानों के कल्याण से संबंधित एक या दो फैसले लिए जाएं।

भाषा दिमो जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers