मप्र में मादक पदार्थ कारखाने के भंडाफोड़ को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार की आलोचना की |

मप्र में मादक पदार्थ कारखाने के भंडाफोड़ को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार की आलोचना की

मप्र में मादक पदार्थ कारखाने के भंडाफोड़ को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार की आलोचना की

:   Modified Date:  October 6, 2024 / 10:38 PM IST, Published Date : October 6, 2024/10:38 pm IST

भोपाल, छह अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने गुजरात एटीएस (आतंकवाद रोधी दस्ता) और मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो के संयुक्त अभियान में भोपाल के बाहरी इलाके में एक कारखाने से 1,814 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ मेफेड्रोन (एमडी) जब्त किये जाने और दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद मोहन यादव नीत सरकार की रविवार को आलोचना की।

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकई के प्रमुख जीतू पटवारी ने एक बयान में कहा कि भाजपा सरकार की नाक के नीचे राजधानी में मादक पदार्थ के कारखाने का संचालन होना ‘दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक’ है। उन्होंने कहा कि पूरा राज्य और युवा नशे की गिरफ्त में हैं।

इससे पहले दिन में, गुजरात के अधिकारियों ने कहा था कि शनिवार को भोपाल के पास बगरोदा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कारखाने पर छापेमारी में ठोस और तरल दोनों रूपों में 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया गया।

गुजरात एटीएस द्वारा भंडाफोड़ किया गया यह अब तक का सबसे बड़ा अवैध कारखाना है। एटीएस ने एक बयान में कहा कि इस कारखाने में प्रतिदिन 25 किलोग्राम एमडी मादक पदार्थ बनाने की क्षमता है।

पटवारी ने सवाल उठाया, ‘मध्य प्रदेश में स्थिति पंजाब से भी बदतर है। महिलाओं को पानी लाने के लिए 10 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है, जबकि एमडी जैसे मादक पदार्थ और शराब हर किसी के लिए उपलब्ध हैं। यह कैसी सरकार है जिसके तहत मादक पदार्थों का वितरण इतना व्यवस्थित हो गया है, लेकिन पानी उपलब्ध नहीं है।’

उन्होंने आरोप लगाया कि इस घटना में मध्य प्रदेश सरकार, पुलिस और खुफिया विभाग सोया हुआ है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय ने कहा कि यादव सरकार पिछले 10 महीने से सत्ता में है, लेकिन राज्य की पुलिस को इस कारखाने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

भाषा

शुभम दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)