CM Mohan Yadav Meeting Update

CM Mohan Yadav Meeting Update : सीएम डॉ. मोहन यादव की समीक्षा बैठक खत्म..अधिकारियों-कर्मचारियों को छुट्टी रद्द, साथ ही दिए ये निर्देश

CM Mohan Yadav Meeting Update : अतिवर्षा की स्थिति से निपटने के कार्यों की समीक्षा के लिए सीएम डॉ. मोहन यादव की बैठक संपन्न हुई।

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 12:14 PM IST, Published Date : September 12, 2024/12:14 pm IST

भोपाल। CM Mohan Yadav Meeting Update : मध्यप्रदेश में मौसम का कहर देखा जा रहा है। पिछले 24 घंटों से कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। इतना ही नहीं कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। अतिवर्षा की स्थिति से निपटने के कार्यों की समीक्षा के लिए सीएम डॉ. मोहन यादव की बैठक संपन्न हुई। वीसी के माध्यम से समस्त संभागीय आयुक्त, आईजी, पुलिस कमिश्नर, जिला कलेक्टर, एसपी मीटिंग में जुड़े। डीजीपी/ डी जी होम गार्ड/ अपर मुख्य सचिव/ प्रमुख सचिव, जल संसाधन, गृह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक निर्माण विभाग, नगरीय विकास एवं आवास, राजस्व, लोक स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जनसंपर्क की प्रत्यक्ष में उपस्थिति रही।

read more : CM Mohan Yadav Samiksha Baithak : सीएम डॉ. मोहन यादव ने बुलाई बैठक..अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति पर होगी चर्चा 

* मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश में अति वर्षा और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए, स्थितियां सामान्य हो जाने तक अधिकारियों कर्मचारियों को छुट्टी पर नहीं जाने के निर्देश दिए हैं।

* मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि वर्षा का चक्र बदलने के कारण सितंबर माह में जितनी वर्ष होनी चाहिए उससे अधिक हो रही है। अति वर्षा के बावजूद भी जनजीवन सामान्य रहे, अतः समय रहते आवश्यक सावधानियां बरतते हुए बचाव के कार्य किए जाएं…

* निचली बस्तियों में रहने वालों को समय रहते सतर्क किया जाए और आवश्यकता अनुसार उन्हें राहत कैंपों में शिफ्ट किया जाए। जिन रपटों और पुलों पर पानी है वहां तत्काल आवश्यक सावधानी व सतर्कता बढ़ाई जाए।

* मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने कहा कि अति वर्षा के प्रभाव से हुई जनहानि और पशु हानि की स्थिति में राहत उपलब्ध कराई जाएगी।

* मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनहानि की स्थिति में चार-चार लाख रुपए की सहायता उपलब्ध कराने की घोषणा कर कलेक्टरों को तत्काल राशि परिजन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

* मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहां की जहां पर भी बाढ़ के पानी में लोग फंसे हैं उन्हें हेलीकॉप्टर की सहायता से एयरलिफ्ट करने की तत्काल व्यवस्था की जाए।

* पुराने जीर्ण क्षीर्ण भवनों को चिन्हित कर सुरक्षात्मक व्यवस्था की जाए और आवश्यकता होने पर निवासियों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जाए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp