Chhatarpur News: लोकायुक्त पुलिस की फिर बड़ी कार्रवाई, रंगे हाथों दबोचा गया रिश्वतखोर पटवारी, VIDEO Viral | Patwari taking bribe video viral

Chhatarpur News: लोकायुक्त पुलिस की फिर बड़ी कार्रवाई, रंगे हाथों दबोचा गया रिश्वतखोर पटवारी, VIDEO Viral

Patwari taking bribe video viral: लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई, फिर रंगे हाथों दबोचा गया रिश्वतखोर पटवारी, VIDEO Viral

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2024 / 02:03 PM IST, Published Date : May 31, 2024/2:00 pm IST

Patwari taking bribe video viral: छतरपुर। मध्य प्रदेश में गरीब किसानों को रिश्वतखोर निशाना बना रहे हैं। हाल ही में एक बार फिर किसान से रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक नामांतरण के नाम पर पटवारी ने किसान से रिश्वत लिया। जमीन का दाखिल खारिज के नाम पर पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। इतना ही नहीं ​बल्कि पटवारी का रिश्वत लेते वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। बता दें कि यह मामल छतरपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र का है।

Read more: Weather Update: राजधानी में मौसम लेगा करवट, हल्की बारिश के साथ आने वाला है तूफान, IMD ने दिया अपडेट 

जानें पूरा मामला

जानकारी के अनुसार मामला जिले की जनपद पंचायत नौगांव अंतर्गत महाराजपुर तहसील के माटोधाबेसन हल्का के पटवारी का बातचीत और रिश्वत लेते हुए वीडियो सामने आया है। विगत दिनों किसान ने नामांतरण के लिए महराजपुर तहसील में आवेदन दिया था। इसके बाद पटवारी ने 10 हजार की रिश्वत मांगी थी। जिसके बाद किसान ने पटवारी को कुछ पैसे दे दिए थे, लेकिन पूरे पैसे न मिलने के कारण पटवारी ने किसान की काम नही कर रहा था। परेशान होकर किसान ने कर्जा लेकर पैसे उधार लिए और पटवारी को देते समय उसका वीडियो बना लिया। जिसके बाद यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बिना पैसे का काम नहीं हो सकता- पटवारी

मिली जानकारी के अनुसार, शत्रुघ्न पिता चंद्रभान पटेल निवासी ग्राम दीवानजू का पुरवा का रहने वाला है। खेती का काम करता है। विगत दिनों पहले उसने महराजपुर तहसील से जमीन का दाखिल खारिज कराने के लिए आवेदन दिया था। जिसकी जानकारी लगते ही पटवारी संतोष साहू ने किसान शत्रुघ्न पटेल से काम के बदले 10 हजार रुपए देने की बात की, गरीबी से परेशान किसान ने पटवारी को 2 हजार 5 सौ रुपए दिए और एक बार 1 हजार रुपए दिए। लेकिन जब एक माह बाद भी काम नही किया गया तो फिर से किसान ने पटवारी से बात की जिसके बाद पटवारी ने बकाया 6 हजार 5 सौ रुपए की मांग की।

तब किसान ने पैसे न होने की बात कही, लेकिन पटवारी ने कहा बिना पैसे का काम नहीं हो सकता क्योंकि हमको भी ऊपर तक भेजना पड़ता है। जिसके बाद किसान ने साहूकार से 6 हजार पांच सौ रुपए ब्याज पर उधर लिए और तहसील महराजपुर लेकर पंहुचा। जहां पर तहसील के अंदर एक फोटो कॉपी की दुकान पर पटवारी ने किसान को बुलाया और पटवारी ने रुपए ले लिए, जिसका किसान ने मोबाइल से वीडियो बना लिया। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल कर दिया है।

Read more: Hyderabad News: छात्रों के परिजनों को बड़ी राहत, प्राइवेट स्कूल से यूनिफॉर्म, किताबें और स्टेशनरी खरीदना जरूरी नहीं 

मुझे कोई जानकारी नहीं- तहसीलदार

Patwari taking bribe video viral: माटोधा बेसन हल्का पटवारी संतोष साहू ने बताया कि ग्राम दीवानजु के पुरवा के रहने वाले शत्रुघ्न पटेल ने जमीन मापने के लिए कहा था। लेकिन पैसे देने के लिए मैंने उनसे नहीं कहा। पैसे लेने की वीडियो की जानकारी आपके माध्यम से लगी है, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। तहसीलदार महराजपुर अनिल तलैया ने बताया कि इस मामले में मेरे पास कोई शिकायत नहीं आई है। मुझे आपके माध्यम से जानकारी लगी है, मैं वीडियो के आधार पर जांच कराऊंगा, और जांच में आता है तो मैं संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो