युवा सैन्य अधिकारियों पर हमले का मामला : तेज आवाज में संगीत बजने से मौके पर पहुंचे थे आरोपी |

युवा सैन्य अधिकारियों पर हमले का मामला : तेज आवाज में संगीत बजने से मौके पर पहुंचे थे आरोपी

युवा सैन्य अधिकारियों पर हमले का मामला : तेज आवाज में संगीत बजने से मौके पर पहुंचे थे आरोपी

:   Modified Date:  September 13, 2024 / 03:16 PM IST, Published Date : September 13, 2024/3:16 pm IST

इंदौर, 13 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में दो महिला मित्रों के साथ पिकनिक मना रहे दो युवा सैन्य अधिकारियों पर हमला मामले की जांच कर रही पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि छह आरोपी सुनसान इलाके में तेज आवाज में संगीत बजने के कारण इन लोगों के पास पहुंचे थे।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हितिका वासल ने संवाददाताओं को बताया कि दोनों सैन्य अधिकारी अपनी दो महिला मित्रों के साथ मंगलवार रात 11 बजे से घटनास्थल पर मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि इस समूह पर हमले की वारदात मशहूर पर्यटक स्थल जाम गेट के पास मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को हुई। यह जगह महू सैन्य छावनी से लगभग 30 किलोमीटर दूर है।

विंध्याचल पर्वतमाला पर स्थित जाम गेट जंगलों से घिरा है। बारिश के मौसम में इस जगह दिन में सैलानियों का तांता लगा रहता है, लेकिन रात घिरते ही वहां सन्नाटा पसर जाता है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया,‘‘चारों लोग तेज आवाज में संगीत सुन रहे थे। देर रात सुनसान इलाके में लगातार तेज आवाज में बजता संगीत सुनकर छह आरोपी मौके पर पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया।’’

वासल ने बताया कि हमलावरों में शामिल एक व्यक्ति ने पिस्तौल दिखाकर उन लोगों को धमकाया, जबकि अन्य आरोपियों के पास डंडे थे।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने मारपीट करते हुए एक युगल को बंधक बनाया और दूसरे युगल से कहा कि बंधकों को तभी छोड़ा जाएगा, जब वे उन्हें 10 लाख रुपये लाकर देंगे।

वासल ने कहा कि वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, ‘लेकिन आरोपी पुलिस की गाड़ी की हेडलाइट देखकर फरार हो गए।’

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छह नामजद आरोपियों में से तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पुलिस के दल अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर तीन फरार आरोपियों की तलाश कर रहे हैं और उनमें से प्रत्येक की गिरफ्तारी पर 10,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

वासल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों में से दो स्थानीय अदालत के आदेश पर 16 सितंबर तक पुलिस की हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में एक युवती के साथ दुष्कर्म का भी आरोप है। इस आरोप की जांच की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वारदात के बाद से सदमे में चल रही युवती फिलहाल अपना बयान दर्ज कराने को राजी नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस युवती का बयान लेने का प्रयास कर रही है और कथित दुष्कर्म के बारे में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

सैन्य अधिकारियों और युवतियों की एक-दूसरे से पहचान कैसे हुई थी, इस बारे में सोशल मीडिया पर अलग-अलग बातें सामने आ रही हैं। इस बीच, पुलिस के एक अफसर ने इस बात को ‘अफवाह’ करार दिया कि सैन्य अफसर और युवतियां ‘डेटिंग ऐप’ के जरिये एक-दूसरे के संपर्क में आए थे।

भाषा हर्ष शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)