Terrorist Faizan mamle me khulasa

गिरफ्तार आतंकी फैजान मामले में बड़ा खुलासा, यूट्यूब से बम बनाने की सीखता था तरकीब, मोबाइल में मिली हैरान कर देने वाली तस्वीरें

Terrorist Faizan mamle me khulasa : आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने खंडवा से गिरफ्तार आतंकी फैजान शेख को लेकर बड़े-बड़े खुलासे किए हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Harpreet Kaur

Modified Date:  July 8, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : July 8, 2024/8:55 pm IST

Terrorist Faizan mamle me khulasa : खंडवा। मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने खंडवा से गिरफ्तार आतंकी फैजान शेख को लेकर बड़े-बड़े खुलासे किए हैं। सुरक्षाबलों पर लोन वूल्फ अटैक की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आतंकी 8 सिमी कार्यकर्ताओं के परिवारों की मदद कर रहा था। यह आतंकी भोपाल जेल से फरार होने के बाद साल 2016 में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए थे। बता दें कि ATS ने पिछले सप्ताह सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खंडवा शहर से इंडियन मुजाहिदीन (IM) और इस्लामिक स्टेट (IS) की विचारधाराओं से प्रभावित मैकेनिक फैजान शेख को गिरफ्तार किया था।

read more : Balodabazar Hinsa Update: बलौदाबाजार हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव तक पहुंची जांच टीम, पूछताछ के लिए भेजा नोटिस 

Terrorist Faizan mamle me khulasa : फैजान इंडियन मुजाहिद्दीन सहित कई ऐसी देशविरोधी गतिविधियों में शामिल आतंकियों के नम्बर सर्च करता था। इतना ही नहीं मोहल्ले के बच्चों को का ब्रेनवाश भी करता था। आतंकी फैजान कश्मीर और आतंकियो से जुड़े स्लोगन लिखकर पढ़ाता था। फैजान के मोबाइल में कई अधिकारियों के फैमिली के फोटो मिले है।

वेस्ट बंगाल जेल में आतंकी रकीब से मिलने गया था। खंडवा में जहां रहता था फैजान वहां के लोगों ने उसका बॉयकॉट किया था। फैजान यूट्यूब से बम बनाने की तरकीब भी देखता था। फैजान ने सर्च आतंकी संगठन के कॉन्टेक्ट नंबर भी किए थे। आतंकी संगठन से संपर्क में था फैजान इसकी भी जानकारी सामने आ रही है। देश के बाहर किस आतंकी संगठन से की थी बात उसका पता लगाया जा रहा है। फिलहाल फैजान से जब्त डिवाइस फोरेंसिक जांच के लिए भेजे गए है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp