Mohan Cabinet Ke Faisle Mohan Cabinet Ke Faisle : लोकतंत्र सेनानियों के लिए कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, निधन पर मिलेंगे 10 हजार रुपए, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार |

Mohan Cabinet Ke Faisle : लोकतंत्र सेनानियों के लिए कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, निधन पर मिलेंगे 10 हजार रुपए, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

Mohan Cabinet Ke Faisle : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक अब खत्म हो गई है। इस बैठक में मोहन सरकार ने कई बड़े फैसले

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2024 / 01:50 PM IST, Published Date : August 7, 2024/1:50 pm IST

भोपाल : Mohan Cabinet Ke Faisle : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक अब खत्म हो गई है। इस बैठक में मोहन सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं। मोहन कैबिनेट की बैठक में लोकतंत्र सेनानियों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। कैबिनेट की बैठक में लोकतंत्र सेनानियों के निधन पर परिजनों को दस हजार रुपए दिए जाएंगे और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में जल्द ही सायबर तहसील शुरू करने के फैसले पर भी मुहर लगी है। इन तहसीलों में 25 से 30 दिनों में समस्याओं का निराकरण होगा। इसके अलावा लाड़ली बहनों के खतों में 10 तारीख को 1500 रुपए डाले जाएंगे। वहीं युवाओं को भी बड़ी सौगात देते हुए कई पॉलिटेक्निक कॉलेजों में ब्रांच बढ़ाने का फैसला ​किया गया है।

यह भी पढ़ें :

वहीं सीएम मोहन यादव ने अपने संबोधन में कई जानकारियां सभी से साझा की। सीएम डॉ मोहन यादव ने अपने संबोधन में कहा कि –

Mohan Cabinet Ke Faisle :  – 15 अगस्त और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर मनाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान को देखते हुए आज कैबिनेट की बैठक तिरंगे को समर्पित हैं।
– हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत प्रदेश के प्रत्येक गांव और वार्ड में 11 से 15 अगस्त तक विभिन्न गतिविधियां होगी।
– प्रदेश में 25 हजार स्थान पर 10 अगस्त को एक साथ रक्षाबंधन कार्यक्रम मनाया जाएगा और बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से राशि भेजी जाएगी।
– प्रदेश के अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के 4500 छात्रावासों और आश्रमों की निगरानी के लिए सचिव स्तरीय दस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
– संबंधित संभाग आयुक्त और जिला कलेक्टर इन अधिकारियों को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
– प्रदेश में आईटी, रक्षा और स्पेस साइंस में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से बेंगलुरु में 8 अगस्त को इन्वेस्टर रोड शो का आयोजन किया जा रहा है।
– ग्वालियर में 28 अगस्त को रीजनल इन्वेस्टर समिट होगी।
– साइबर तहसीलों में राजस्व संबंधी अन्य प्रक्रियाओं को शामिल करते हुए साइबर तहसीलों के कार्यों की परिधि को विस्तारित किया जा रहा है।
– मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं चाकचौबंद रखने के निर्देश भी दिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers