Action taken against contractors for bad roads

MP में खराब सड़कों को लेकर बड़ी कार्रवाई.. 21 अधिकारियों और 173 ठेकेदारों को नोटिस, PWD ने ठोका करोड़ों का जुर्माना

MP Latest News in Hindi : सड़कों के रख रखाव में लापरवाही के लिए 21 अधिकारियों और 173 ठेकेदारों को नोटिस दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2024 / 09:53 AM IST, Published Date : October 5, 2024/9:44 am IST

भोपाल। बारिश के बाद राजधानी भोपाल की सड़कों हालत बेहद ही खराब हो गई है। जिस वजह से दुर्घनाओं के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं। इतना ही नहीं भोपाल के कई इलाके ऐसे भी हैं जहां नई सड़कों का निर्माण हुआ और पहली ही बारिश में उखड़ गई। ये बात सिर्फ भोपाल की नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के कई जिलों में सड़कों की हालत खराब दिखाई दे रही है। बता दें कि सड़कें कम बल्कि गड्डे ज्यादा दिखाई दे रहे हैं।

read more : Ladli Behna Yojana 17th Installment : आज लाड़ली बहनों पर होगी धन वर्षा.. सीएम डॉ. मोहन यादव जारी करेंगे 17वीं किस्त, सीधे खाते में आएंगे 1250 रुपए 

मध्यप्रदेश की खराब सड़को को लेकर सरकार ने अब बड़ी कार्रवाई की है। सीएम की सख्ती के बाद खराब सड़कों को लेकर 9 ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट में डाला गया है। सड़कों के रख रखाव में लापरवाही के लिए 21 अधिकारियों और 173 ठेकेदारों को नोटिस दिया गया है। PWD की बैठक में सामने आया कि प्रदेश की 36 हजार किलोमीटर सड़कें खराब हैं। जिसके बाद विभाग ने ठेकेदारों पर एक करोड़ 36 लाख का जुर्माना भी लगाया है। इतना ही नहीं सड़क विकास निगम के तीन मार्गों के टोल अधिकार संचालक से वापस लिए गए हैं।

 

बता दें कि 7 अगस्त से 6 सितम्बर तक प्रदेश में सड़कों की मरम्मत के लिए चलाये गये विशेष अभियान में प्रमुख अभियंता, सड़क एवं सेतु द्वारा 35 हजार 995 किलोमीटर सड़कों पर मरम्मत की गई। नागरिकों द्वारा सड़कों में गड्ढों की शिकायत के लिए संचालित लोक-पथ एप में 46 हजार 516 किलोमीटर सड़कें रजिस्टर्ड की गई हैं। पिछले 2 माह में एप में 3 हजार 721 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिसमें से 3 हजार 652 शिकायतें निराकृत की जा चुकी हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो