MP Economy

MP Economy: प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 5 साल में दोगुना करने का लक्ष्य, हर व्यक्ति को क्षमता के अनुसार मिलेगा रोजगार

MP Economy: प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 5 साल में दोगुना करने का लक्ष्य, हर व्यक्ति को क्षमता के अनुसार मिलेगा रोजगार

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2024 / 07:47 PM IST, Published Date : September 27, 2024/7:47 pm IST

MP Economy: भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बताए गए विभिन्न बिन्दुओं पर ध्यान केंद्रित कर राज्य सरकार उन्हें पूरा करने का प्रयास कर रही है। खासकर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मध्यप्रदेश में तलाशने पर जोर दिया जा रहा है। गरीबों, महिलाओं, किसानों और युवाओं के हित में सभी प्रकार के उद्योग स्थापित करने और रोजगार दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को उनकी क्षमता के अनुसार रोजगार दिलाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

Read more: Ujjain Ganesh Mandir Accident: महाकाल मंदिर के पास बड़ा हादसा.. गणेश मंदिर की दीवार गिरी, कई लोग नीचे दबे 

व्यापार और व्यवसाय के लिए प्रदेश में अनुकूल अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। आने वाले 5 साल में राज्य की अर्थव्यवस्था दोगुनी करने का लक्ष्य है, जिसे हम तीन साल में ही पूरा करने का प्रयास करेंगे।मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि, प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए टैक्स और जीएसटी का संग्रहण बढ़ाने का कार्य चल रहा है। विकास के नये आयाम स्थापित करने के लिए सभी संभागों में लगातार रीजनल कॉन्क्लेव और देश के महानगरों में रोड-शो किये जा रहे हैं। इनका प्रदेश में बड़े पैमाने पर असर दिख रहा है।

Read more: CG police ASI bharti 2024: छत्तीसगढ़ में सहायक उपनिरीक्षक के 263 पदों पर होगी भर्ती, मुख्यमंत्री साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी मंजूरी 

सीएम ने कहा कि, अभी तक 2 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव आए हैं। यह कार्य लगातार जारी रहेगा। प्रदेश में केवल बड़े उद्योग ही नहीं, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों पर भी ध्यान दिया जा रहा है।एमएसएमई के साथ स्व-सहायता समूह की बहनों को प्रोत्साहन देने का कार्य किया जा रहा है। आईटी, एआई, इंजीनियरिंग सहित उच्च तकनीक के अलग-अलग पाठ्यक्रमों के छात्रों को प्रोत्साहन देकर प्रदेश में उनकी क्षमता का उपयोग किया जा रहा है।

Read more: Farmer Train Owner: जब एक किसान बन गया था पूरे ट्रेन का मालिक.. कोर्ट ने सुनाया था ये हैरान कर देने वाला फैसला.. मच गया था इंडियन रेलवे में हड़कंप..

डॉ. यादव ने कहा कि, प्रदेश के विकास, उद्योग और रोजगार बढ़ाने के प्रयास लगातार जारी हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि, सागर में डाटा सेंटर स्थापित करने के लिए एक बड़ा प्रस्ताव मिला है। प्रदेश में उद्योग व्यवसाय से जुडे़ घराने लगातार सहयोग कर रहे हैं। सागर के बाद रीवा, नर्मदापुरम और शहडोल में भी रीजनल इन्वेस्टर्स कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers