Samvida Employee News Latest: Govt Order to Fire Contract Employees form Job

Samvida Employee News Latest: संविदा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश, विभागीय मंत्री के निर्देश पर हुई कार्रवाई, इस विभाग में थे पदस्थ

Samvida Employee News Latest: संविदा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश, विभागीय मंत्री के निर्देश पर हुई कार्रवाई, इस विभाग में थे पदस्थ

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 09:51 AM IST, Published Date : July 5, 2024/9:51 am IST

भोपाल: Samvida Employee News Latest मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने के आरोप में सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से कंपनी कार्यक्षेत्र में कार्यरत 9 मीटर वाचकों को ड्यूटी से पृथक करने के साथ ही 76 मीटर वाचकों का वेतन काटा है। इसी प्रकार 162 मीटर वाचकों को कार्य में लापरवाही बरतने के चलते चेतावनी जारी की गई है। गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सही मीटर रीडिंग के आधार पर ही बिजली बिल जारी किया जायें।

Read More: CG Police Transfer : पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 40 SI समेत ASI का हुआ तबादला, एसपी ने जारी किया आदेश

Samvida Employee News Latest मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि उपभोक्ताओं के परिसर में स्थापित मीटर की फोटो मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने और गलत मीटर रीडिंग लेने पर मीटर वाचकों पर सख्त कार्रवाई किये जाने के निर्देश जारी किये गये हैं। कंपनी कार्यक्षेत्र के रायसेन में 3, सीहोर में 3 एवं दतिया,भिण्ड व राजगढ़ में एक-एक आउटसोर्स मीटर वाचक को आदेशों की अवहेलना और मीटर वाचन में लापरवाही बरतने के आरोप में सेवा से पृथक किया गया है।

Read More: CG CM Jandarshan: मेरी बाइक चोरी हो गई है, लेकिन आज भी चालान आ रहा है, क्या करूं? युवक ने ‘विष्णुदेव’ से लगाई गुहार

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक क्षितिज सिंघल ने मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि उपभोक्ताओं के परिसर पर एक्युरेसी (शुद्धता) के साथ मीटर वाचन होना चाहिए और मीटर रीडिंग के आधार पर ही उपभोक्ताओं को विद्युत देयक दिए जाएं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि मीटर वाचकों के कार्य पर निष्ठा एप के द्वारा निगरानी रखी जाए और जो मीटर वाचक कर्तव्य पालन में लापरवाही बरत रहे हैं,उन्हें सेवा से पृथक किया जाए।

Read More: T-20 World Cup Trophy: t-20 ट्रॉफी के साथ कुछ ऐसा करते दिखे कप्तान रोहित शर्मा.. सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं ये Video , आप भी देखें..

प्रबंध संचालक ने कहा कि उपभोक्ता मीटर रीडिंग होती है तो वे मीटर वाचक द्वारा ली गई रीडिंग और मीटर में दर्ज रीडिंग पर नजर रखें ताकि सही देयक मिल सके। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रयास हैं कि बिलिंग संबंधी शिकायतों को शून्य लेवल पर लाया जाए। कंपनी के प्रबंध संचालक क्षितिज सिंघल ने कहा कि फोटो मीटर रीडिंग निष्ठा एप के माध्यम से की जा रही है। दरअसल फोटो मीटर रीडिंग ऐसी प्रक्रिया है जिसमें मानवीय हस्तक्षेप बिल्कुल नहीं है और मीटर वाचन में अंकित वाचन की फोटो खींचकर सिस्टम में अपलोड की जाती है। मीटर वाचकों पर कड़ी निगरानी और लापरवाही बरतने वाले मीटर वाचकों को सेवा से मुक्त किये जाने की कार्यवाही के कारण उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है। कंपनी के शहरी क्षेत्रो में क्यूआर कोड लगाने के कारण भी फायदा मिला है एवं इससे मीटर वाचन की प्रक्रिया जल्दी हो रही हैं।

Read More: Kala Jadu Kya Hai? वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर रहे थे तांत्रिक क्रिया? घर से मिले काले जादू से जुड़ी वस्तुएं

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो