Rescue of Indians from Nepal floods and landslips | Nepal floods and landslide Latest Updates and News

Nepal floods and landslips: नेपाल भूस्खलन में फंसे लोगों पर CM डॉ मोहन का Tweet.. कहा, कोई चिंता न करें, सभी को भेजा जायेगा उनके घर..

Rescue of Indians from Nepal floods and landslips गौरतलब हैं कि, नेपाल देश में भारी बारिश के बाद बड़े पैमाने पर बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं सामने आई है।

Edited By :   Modified Date:  October 1, 2024 / 08:27 PM IST, Published Date : October 1, 2024/8:27 pm IST

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बयान जारी करके कहा है कि नेपाल में मध्य प्रदेश के कुल 23 यात्री फंसे हुए हैं। (Rescue of Indians from Nepal floods and landslips) सभी के परिवारजन निश्चिंत रहें। एक-एक व्यक्ति को सकुशल घर पहुंचने की समुचित व्यवस्था की जा रही है।

Dhan Kharidi In Odisha : इस राज्य के किसानों के लिए खुशखबरी, अब छत्तीसगढ़ की तर्ज पर समर्थन मूल्य में होगी धान खरीदी, खाद्य मंत्री के नेतृत्व में अध्ययन दल ने किया निरीक्षण 

Nepal floods and landslide Latest Updates and News

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि, नेपाल में हुए भूस्खलन में मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से गए कुल 23 यात्रियों के फंसे होने की जानकारी प्राप्त हुई है। मध्यप्रदेश सरकार ने भारत सरकार की सहायता से काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल कर इनके गंतव्य स्थानों पर भेजने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। मैं आश्वस्त करता हूँ कि आप चिंतित न हों, आपको सकुशल गृह नगर तक पहुँचाने की समुचित व्यवस्था की जा रही है।

Free Ration on Navratri: इस नवरात्रि पर राशनकार्ड वालों को दो किलो आटा, सूजी और शक्कर भी मुफ्त.. भक्तों के उपवास का सरकार ने रखा पूरा ध्यान, पढ़े पूरी खबर

गौरतलब हैं कि, नेपाल देश में भारी बारिश के बाद बड़े पैमाने पर बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आपदा के जद में आकर अबतक 200 नागरिकों की मौत हो चुकी है वही बड़े पैमाने पर सम्पत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है। (Rescue of Indians from Nepal floods and landslips) वही लाखों लोग इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए हैं। प्रभावितों में विदेशी पर्यटक भी शामिल हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो काठमांडू घाटी में ऐसी विनाशकारी बाढ़ इससे पहले कभी नहीं देखा गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो