MP Partition horror memorial day

Partition horror memorial day : प्रदेश में कल मनाया जाएगा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस, सभी संभागायुक्त और कलेक्टर को आदेश जारी

MP Partition horror memorial day : सामान्य प्रशासन विभाग ने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाए जाने का आदेश जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2024 / 11:49 PM IST, Published Date : August 13, 2024/11:49 pm IST

भोपाल : Partition horror memorial day सामान्य प्रशासन विभाग ने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाए जाने का आदेश जारी किया है। प्रदेश के सभी संभागायुक्त और कलेक्टर को आदेश जारी किया गया है। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर भोपाल समेत समस्त जिलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Partition horror memorial day आज मध्यप्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाए जाने का आदेश जारी किया है। जिसमें भारत के विभाजन के दौरान जिन परिवारों के सदस्यों ने प्राण न्यौछावर किये थे, उन्हें नमन करते हुए उनकी स्मृति में 14 अगस्त 2024 को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का जिक्र किया गया है और कार्यक्रम आयोजित कर विस्थापित परिवारों को आमंत्रित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कार्यक्रम में त्रासदी के दौरान प्राणोत्सर्ग करने वाले लोगों की यादन में 2 मिनट की मौन और श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। किसी बड़े सभागार में विभीषिका से संबंधित प्रदर्शनी भी लगेगी। प्रदेश के स्कूल और कॉलेज में विभाजन की त्रासदी से संबंधित कार्यक्रम दिखाए जाएंगे। जिला स्तर पर संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

MP Partition horror memorial day

MP Partition horror memorial day

Read More : #SarkarOnIBC24 : कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के बयान पर घमासान, दुकानें जलाने, तोड़फोड़ करने की कही बात

Read More : Raksha bandhan mandra: भाई की कलाई में राखी बांधते समय इस मंत्र का करें उच्चारण, जानें पूरी विधि और रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो