MP Weather Update: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, आने वाले कुछ दिनों में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत |

MP Weather Update: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, आने वाले कुछ दिनों में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

MP Weather Update: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, आने वाले कुछ दिनों में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Edited By :   |  

Reported By: Naveen Singh

Modified Date:  June 16, 2024 / 07:37 AM IST, Published Date : June 16, 2024/7:37 am IST

भोपाल। MP Weather Update: तपती गर्मी से अब मध्य प्रदेश वासियों को राहत मिलने वाली है। मध्य प्रदेश के मौसम ने करवट बदलनी शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में मानसून दस्तक देगा और गर्मी से राहत मिलेगी, मध्यप्रदेश में प्री मानसून के एक्टिव होने से कई ज़िलों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश में 18 जून तक मानसून दस्तक देगा। वहीं आज कुछ संभागों में हल्की बारिश के आसार जताएं जा रहे हैं।

Read More: Shimla International Summer Festival: शुरू हुआ 4 दिवसीय शिमला अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्म महोत्सव, देशभर के कलाकार देंगे रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति

मध्यप्रदेश में जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है। सिर्फ 3 से 4 और मानसून का इंतजार करना होगा। इसके बाद मानसून के दस्तक देते ही भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। एक तरफ जहां प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो रही है, तो वहीं कुछ हिस्सों में अभी भी गर्मी और लू देखने को मिल रहे हैं। जहां आज कुछ संभागों में हल्की बारिश के आसार है, तो वहीं उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है।

Read More: Amit Shah On Jammu-Kashmir Tour : आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा 

MP Weather Update: बता दें कि प्रदेश में सबसे गर्म जिला रहा छतरपुर, 45.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। रीवा, सतना एवं सीधी में रात भी गर्म रहीं। वहीं छतरपुर सहित 15 शहरों में लू चली । इसी के साथ ही रीवा, ग्वालियर, चंबल, सागर में अभी गर्मी पड़ेगी।इसके साथ ही भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर में बारिश के आसार है। मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर में 7 और धार में 0.5 मिलीमीटर वर्षा हुई है। वहीं दक्षिण-पश्चिमी मध्यप्रदेश में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp