MP Weather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, एक्टिव हो रहे नए सिस्टम, प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश |

MP Weather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, एक्टिव हो रहे नए सिस्टम, प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

MP Weather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, एक्टिव हो रहे नए सिस्टम, प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2024 / 08:41 AM IST, Published Date : August 17, 2024/8:41 am IST

भोपाल। MP Weather Update: मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। बंगाल की खाड़ी में मानसून सिस्टम बनने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं कुछ जिलों में बारिश का दौर जारी है, तो वहीं कहीं-कहीं बौछारें पड़ रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 18 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। 19 अगस्त से एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू होने वाला है।

Read More: CG Weather Update: प्रदेश के कई जिलों में होगी ताबड़तोड़ बारिश, इन हिस्सों में लोगों को नहीं मिलेगी राहत, जानें क्या कहता है मौसम विभाग 

बता दें कि, प्रदेश में 19 अगस्त से एक बार फिर से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई। मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में मानसून सिस्टम बन रहे हैं। यइस वजह से प्रदेश में कहीं तेज, तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। इसी के साथ ही मंडला, रीवा समेत पूर्वी हिस्से समेत ग्वालियर, चंबल सहित उत्तरी हिस्से के इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

Read More: Doctors Strike In MP: हाईकोर्ट पहुंचा डॉक्टरों की हड़ताल का मामला, स्वास्थ्य सेवाओं की बिगड़ी हालत, आज भी बंद रहेगी OPD सेवाएं 

MP Weather Update: वहीं मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल में बना लो प्रेशर एरिया आने वाले दिनों में तीव्र होगा। इससे पूर्वी और मध्य भारत में तेज बारिश होगी। इसका सबसे ज्यादा असर राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्से और ओडिशा में देखने मिलेगा। 19 अगस्त को लो प्रेशर एरिया एक्टिव होने से मध्यप्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी दोनों हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मानसून की ट्रफ लाइन उत्तर के बाद एक बार फिर मध्य भारत की ओर आ रही है।

 

 

 
Flowers